स्मार्ट उद्योग का स्वस्थ विकास करें : ल्यू हो

बीजिंग, 27 अगस्त (आईएएनएस)। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के पोलित ब्यूरो के सदस्य, चीनी राज्य परिषद के उप प्रधानमंत्री ल्यू हो ने 26 अगस्त को दूसरे चीनी अंतर्राष्ट्रीय स्मार्ट उद्योग मेले में भाग लिया। उद्घाटन समारोह में उन्होंने राष्ट्रपति शी चिनफिंग द्वारा दिए गए बधाई पत्र को पढ़ा और भाषण भी दिया। पोलित ब्यूरो के सदस्य, छुंगछिंग शहर की चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की कमेटी के सचिव छन मिनअर ने इस गतिविधि में भाग लिया।

ल्यू हो ने कहा कि राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने खास तौर पर इस मेले के लिए बधाई पत्र भेजा। यह जाहिर हुआ है कि वे स्मार्ट उद्योग के विकास पर बड़ा ध्यान देते हैं। साथ ही उन्होंने स्मार्ट उद्योग के स्वस्थ विकास के लिए एक स्पष्ट दिशा भी दिखाई। अब चीन की अर्थव्यवस्था तेज वृद्धि से उच्च गुणवत्ता वाले विकास में बदल रही है। चीन में स्मार्ट उद्योग का तेज विकास आर्थिक वृद्धि में एक नई महत्वपूर्ण शक्ति बन रहा है।

ल्यू हो ने कहा कि चीन अच्छा औद्योगिक पारिस्थितिकी बनाने, तकनीक के आधार को मजबूत करने, औद्योगिक एकीकरण को बढ़ावा देने, सुयोग्य व्यक्तियों को प्रशिक्षण व प्रोत्साहन देने, कानून से निगरानी व प्रबंध करने, और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करने की कोशिश कर रहा है।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Related News

Leave a Comment