इराकी बलों का आईएस के खिलाफ चौथे चरण का अभियान खत्म

बगदाद, 28 अगस्त (आईएएनएस)। इराकी सुरक्षा बलों का पश्चिमी इराक में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के बचे आतंकवादियों के सफाए के लिए बड़े पैमाने पर चलाया गया चौथे चरण का अभियान समाप्त हो गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, संयुक्त अभियान कमान (जेओसी) के मीडिया कार्यालय द्वारा मंगलवार को एक बयान में कहा गया कि विक्ट्री विल के चौथे चरण में दो आईएस आतंकवादियों को मार गिराया गया और छह अन्य को पकड़ लिया गया।

बयान में कहा गया कि अभियान के दौरान, आईएस आतंकवादियों के छह सुरंगों और 25 ठिकानों को नष्ट कर दिया गया और कुल 53 बम डिटोनेट किए गए, साथ ही बड़ी मात्रा में हथियारों और गोला-बारूद को जब्त किया गया।

इसमें कहा गया कि इराकी सैनिकों ने अभियान के चार दिनों के दौरान 16 गांवों सहित लगभग 43 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में तलाशी ली।

बयान में आगे कहा गया कि इराकी लड़ाकू हेलीकॉप्टर ने कुल 58 हमले किए, जबकि अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन सेना के एयरक्राफ्ट ने 14 हमले किए।

जेओसी ने शनिवार को एक बयान में कहा था कि इराकी प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल महदी के निर्देशन में जो इराकी बलों के कमांडर-इन-चीफ भी हैं, सेना ने अनबर प्रांत के रेगिस्तानी इलाकों और अन्य इलाकों में आईएस आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाया।

2017 के अंत में इराकी सुरक्षा बलों द्वारा देशभर में चरमपंथी आईएस आतंकवादियों को पूरी तरह से हरा देने के बाद इराक में सुरक्षा की स्थिति में नाटकीय रूप से सुधार हुआ था।

हालांकि, कुछ बचे-खुचे आईएस आतंकवादी सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार गुरिल्ला हमले कर रहे हैं और इन आतंकवादियों ने सुरक्षित इलाकों के रूप में रेगिस्तान और बीहड़ क्षेत्रों का सहारा लिया है।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment