सुमित, प्रजनेश भविष्य के स्टार : रिजिजू

नई दिल्ली, 28 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भारत के उभरते टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल और प्रजनेश गुनेश्वरण की तारीफ करते हुए उन्हें भविष्य का स्टार बताया है।

नागल और प्रजनेश ने न्यूयॉर्क में जारी अमेरिका ओपन में हिस्सा लिया था। नागल ने टूर्नामेंट के अपने पहले दौर में पूर्व वल्र्ड नंबर-1 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को पहले सेट में 6-4 से हरा दिया था, लेकिन अगले तीन सेट में उन्हें 1-6, 2-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा था।

22 वर्षीय नागल 2003 के बाद से पहले ऐसे टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने अमेरिका ओपन के पहले सेट में फेडरर के खिलाफ जीत हासिल की है।

वहीं, प्रजनेश को अपने पहले दौर के मुकाबले में रूस के डेनिल मेदवेदेव के खिलाफ सीधे सेटों में 6-4, 6-1, 6-2 से हार झेलनी पड़ी थी।

रिजिजू ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा, दो युवा टेनिस खिलाड़ियों प्रजनेश और सुमित को अमेरिका ओपन में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए देखकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। मुझे लगता है कि आगे उनका भविष्य बहुत अच्छा है।

उन्होंने कहा, अमेरिका ओपन में उनके प्रदर्शन को देखकर मैं बहुत खुश हूं। उनके इस प्रदर्शन से पूरे विश्व में, खासकर टेनिस जगत में युवाओं को काफी प्रोत्साहन मिला है। ये भारतीय खेलों के लिए अच्छे संकेत हैं।

खेल मंत्री ने साथ ही इन दोनों खिलाड़ियों से अपनी ट्रेनिंग पर ध्यान लगाए रखने का अनुरोध किया।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment