रियलमी के 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन पर से परदा उठा

नई दिल्ली, 28 अगस्त (आईएएनएस)। कैमरा युद्ध को नए स्तर तक पहुंचाते हुए चीनी स्मार्टफोन निर्माता रियलमी ने दुनिया के पहले 64 मेगापिक्सल क्वाड कैमरा सिस्टम स्मार्टफोन - रियमी एक्सटी पर से परदा हटाया है, जो इसके प्रीमियम एक्स सीरीज का हिस्सा है। सैमसंग रियलमी को 64 मेगापिक्सल का सेंसर मुहैया करा रही है।

सैमसंग ने मई में दो नए इमेज सेंसर्स लांच किया था, जिसमें 64 मेगापिक्सल का सैमसंग आईएसओसेल ब्राइट जीडब्ल्यू1 और 48 मेगापिक्सल का आईएसओसेल ब्राइट जीएम2 इमेज शामिल है। 64 मेगापिक्सल का आईएसओसेल ब्राइट जीडब्ल्यू1 इमेज कम रोशनी वाले वातावरण में 16 मेगापिक्सल का इमेज निर्माण करता है और उजाले वाले सेटिंग्स में 64 मेगापिक्सल की तस्वीरें खींचता है।

रियलमी एक्सटी को आगामी त्योहारी सीजन में भारतीय बाजार में लांच किया जाएगा।

यह डिवाइस 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के अलावा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल के माइक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर से लैस है। इस डिवाइस में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी लगा है।

रियलमी इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव सेठ ने कहा, रियलमी भारत के लिए प्रतिबद्ध है और यह हमारे लिए महत्वपूर्ण बाजार है। हमारे पहले उत्पाद के लांचिंग के साथ ही, हमने लगातार दुनिया में किसी दूसरी जगह से पहले अपने भारतीय ग्राहकों के लिए अत्याधुनिक प्रीमियम स्मार्टफोन अनुभव मुहैया कराया है।

उन्होंने कहा, हम एक और रिकार्ड बना रहे हैं और दुनिया का पहला 64 मेगापिक्सल क्वैड-कैमरा अनुभव मुहैया कराने जा रहे हैं।

इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच का सुपर-एमोलेड डिस्प्ले के साथ वॉटरड्रॉपस्टाइल नॉच और डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।

इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 एसओसी के साथ 4जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज तथा 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दिया गया है।

सैमसंग इंडिया के एसएसआईआर सिस्टम एलएसआई कारोबार के प्रिंसिपल इंजीनियर मनीष गोयल ने कहा, हम रियलमी के साथ अपने अगले उत्पाद लांच के लिए प्रसन्न हैं और उद्योग में नवाचार के स्तर को बढ़ाने के लिए हमारी संयुक्त सहूलियत का लाभ उठाने के लिए तत्पर हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment