भाजपा सांसद वाई.एस. चौधरी के पास अमरावती में 623 एकड़ जमीन : आंध्र सरकार

अमरावती, 28 अगस्त (आईएएनएस)। पूर्व केंद्रीय मंत्री व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वाई.एस.चौधरी द्वारा आंध्र प्रदेश की राजधानी अमरावती में जमीन का स्वामित्व होने से इनकार किए जाने के एक दिन बाद राज्य सरकार ने बुधवार को खुलासा किया कि उनके पास 623 एकड़ से ज्यादा जमीन है।

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) की सरकार ने एक बयान जारी कर चौधरी के स्वामित्व वाली जमीन के विवरण दिए हैं।

बयान में कहा गया है कि चौधरी व उनके परिवार के सदस्यों ने 632.12 एकड़ भूमि राजधानी के अंदर व आसपास के क्षेत्रों में खरीदा है।

बयान में कहा गया है कि यह राजधानी में इनसाइडर ट्रेडिंग के आरोपों को साबित करता है।

राज्य के शहरी विकास मंत्री बोत्सा सत्यनारायण ने आरोप लगाया है कि चौधरी के पास अमरावती में काफी जमीन है। मंत्री के इस आरोप के बाद राज्य सरकार ने जमीन के विवरण दिए हैं।

चौधरी हाल ही में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। चौधरी ने मंगलवार को राज्य भाजपा अध्यक्ष कन्ना लक्ष्मीनारायण के साथ कुछ गांवों का दौरा किया और राजधानी क्षेत्र में खुद की किसी भी जमीन से इनकार किया। उन्होंने इनसाइडर ट्रेडिंग की बात से भी इनकार किया।

वाईएसआरसीपी ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू और उनके करीबियों ने इनसाइडर ट्रेडिंग का सहारा लिया और अमरावती को राज्य की राजधानी बनाने के फैसले के पहले कौड़ियों के दाम पर जमीन खरीदी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment