स्टोक्स के वर्कलोड का ध्यान रखे इंग्लैंड : माइक ब्रेयर्ली

लंदन, 28 अगस्त (आईएएनएस)। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइक ब्रेयर्ली ने कहा है कि हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को अपने वर्कलोड पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि स्टोक्स के लिए लगातार गेंदबाजी करते रहना और रोजाना रन बनाते रहना आसान नहीं होगा।

स्टोक्स ने एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में अविश्वसनीय पारी खेलकर इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया के खिलाफ एक विकेट की रोमांचक जीत दिलाई थी।

लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर स्टोक्स और जैक लीच ने आखिरी विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी कर न सिर्फ आस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीनी बल्कि इंग्लैंड को एशेज सीरीज में बनाए रखा। स्टोक्स ने इस मैच में 135 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली।

ब्रेयर्ली ने द टाइम्स के लिए अपने लेख में लिखा, स्टोक्स को अपने कप्तान और चयनकर्ताओं से इस बात का भरोसा मिलने की जरूरत है कि वे ज्यादा गेंदबाजी नहीं करेंगे। वह आवश्यक स्थिति में ही चौथे तेज गेंदबाज होंगे, ना कि तीसरे।

इंग्लैंड के लिए 39 टेस्ट मैच खेलने वाले ब्रेयर्ली ने लिखा है, वह एक दिन में नियमित 20 ओवर नहीं कर सकते और ना ही छह घंटे में शतक लगा सकते हैं। उन्हें बल्लेबाजी के लिए प्रोत्साहित करना होगा।

पूर्व कप्तान ने कहा कि हाल के समय में स्टोक्स इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

उन्होंने कहा, एक साल पहले ही मैंने कहा था कि वह पहले ही इंग्लैंड के तीन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों एलेस्टेयर कुक और जोए रूट के साथ शामिल हैं। अब वह हमारे दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment