जंपइन हाइट्स के कारण फिर पर्यटकों से गुलजार होगी मायेम झील : प्रमोद सावंत

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बंजी जंपिंग साइट का उद्घाटन करने के बाद मायेम लेक से जुड़े समूचे इलाके का कायाकल्प करने की योजना की शुरुआत की। इस दौरान जंपइन हाइट्स के प्रबंध निदेशक और मालिक पूर्व कैप्टन राहुल निगम, जीटीडीसी के चेयरमैन दयानंद सोप्ते और मायेम के विधायक प्रवीण जांटे. पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर मौजूद थे।

इस अवसर पर गोवा के मुख्यमंत्री ने कहा, मैं इस बात को लेकर बेहद खुश हूं कि गोवा टूरिज्म इस राज्य को एडवेंचर टूरिज्म का मुख्य सेंटर बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहा है। आज बंजी जंपिंग और मायेम लेक के खूबसूरती प्लान के लॉन्च के साथ एक नए अध्याय की शुरुआत हुई है। हम इस इलाके को गोवा के टूरिज्म मैप पर फिर से उभारना चाहते हैं। कभी यह जगह पर्यटकों से गुलजार थी और अब हम इसे फिर से गुलजार करने का प्रयास करेंगे।

सावंत ने कहा कि गोवा में पर्यटन के विकास के लिए केंद्र सरकार भी काफी मदद कर रही है क्योंकि सरकार का लक्ष्य गोवा को भारत के प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में और मजबूती से उभारना है। सावंत ने कहा, केंद्र सरकार हमें गोवा में पर्यटन के विकास के लिए अलग से फंड मुहैया करा रही है। आने वाले समय में गोवा में पर्यटन के क्षेत्र में काफी विकास होगा। हम पर्यटन को विकसित करने के नए साधनों की तलाश में हैं और जंपइन हाइट्स का यह बंजी जंपिंग साइट इनमें से एक है।

जंपइन हाइट्स का यह भारत में दूसरा बंजी जंपिंग डेस्टिनेशन है। जंपइन हाइट्स ने 2010 में ऋषिकेश में भारत के पहले एक्सट्रीम एडवेंचर जोन की स्थापना की थी। इसके लिए जंपइन हाइट्स ने बंजी जंपिंग के लिए वहां सबसे ऊंचा प्लेटफॉर्म बनाया था, जो 80 मीटर से अधिक ऊंचा है।

अब जंपइन हाइट्स ने भारत की हॉलिडे कैपिटल गोवा में बंजी जंपिंग का दूसरा प्लेटफॉर्म बनाया है और इसे आधिकारिक तौर पर शुरू भी कर दिया है। इस प्लेटफॉर्म की ऊंचाई 55 मीटर है।

जंपइन हाइट्स के संस्थापक राहुल निगम ने कहा, बंजी जंपिंग के लिए दूसरी लोकेशन को लॉन्च कर मैं काफी उत्साहित हूं। मैं गोवा के खूबसूरत शहर में बंजी जंपिंग के लिए युवाओं और पर्यटकों को प्लेटफॉर्म मुहैया कराकर काफी गर्व महसूस कर रहा हूं। हमें समर्थन देने के लिए मैं गोवा सरकार का बेहद आभारी हूं। हमें ऋषिकेश में बंजी जंपिंग के अपने प्रोजेक्ट में एडवेंचर के शौकीन लोगों की ओर से जबर्दस्त रेस्पांस मिला। हम गोवा में भी युवाओं और टूरस्टिस से ऐसे ही शानदार रेस्पांस की उम्मीद कर रहे हैं।

जंपइन हाइट्स की सबसे प्रमुख विशेषता कंपनी की ओर से अपनाए गए सुरक्षा उपाय हैं। भारत में एडवेंचर स्पोटर्स का चेहरा बदलने की अपनी जबर्दस्त महत्वाकांक्षा के मद्देनजर जंपइन हाइट्स ने न्यूजीलैंड और स्विट्जरलैंड से एक्सपटर्स को हायर किया है, जिनके पास अपार पेशेवर अनुभव है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment