श्रीलंका के कुछ क्रिकेटर पाकिस्तान दौरे के लिए तैयार नहीं

कोलंबो, 29 अगस्त (आईएएनएस)। श्रीलंका क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ी पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार नहीं दिख रहे हैं। यह जानकारी पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट से मिली है।

श्रीलंका की क्रिकेट टीम को सितंबर व अक्टूबर में पाकिस्तान में तीन एकदिवसीय व तीन टी-20 मैच खेलने हैं। दो टेस्ट मैच की सीरीज बाद में संयुक्त अरब अमीरात में खेली जानी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की इच्छा थी कि दोनों टेस्ट भी पाकिस्तान में खेले जाएं लेकिन श्रीलंका बोर्ड इसके लिए राजी नहीं हुआ।

पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, हाल में दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच लंबी बातचीत के बाद श्रीलंका टीम का पाकिस्तान दौरा तय पाया। लेकिन, इस दौरे की राह में कुछ खिलाड़ियों का रवैया बड़ी बाधा बन रहा है जो पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं दिख रहे हैं।

अखबार ने अपनी रिपोर्ट में विकेटकीपर-बल्लेबाज निरोशन डिकोवेला और आलराउंडर थिसारा परेरा का नाम दिया है जो पाकिस्तान दौरे पर जाने के इच्छुक नहीं हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कुछ और खिलाड़ी भी पाकिस्तान नहीं जाना चाहते लेकिन अभी उनके नाम सामने नहीं आए हैं।

डिकोवेला और परेरा उसी दौरान कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलना चाहते हैं, जब पाकिस्तान का दौरा होना है। उन्होंने बोर्ड को इसके लिए आवेदन भी दिया है। यह लीग चार सितंबर से 12 अक्टूबर तक खेली जानी है। इन दोनों के लीग की फ्रेंचाइजी के साथ करार हैं।

साल 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंका की टीम पर ही आतंकवादी हमला हुआ था। इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पाकिस्तान में बंद हो गई। साल 2015 में जिंबाब्वे और 2018 में वेस्टइंडीज की टीमें यहां सीमित ओवरों के मैच खेलने जरूर आईं लेकिन अभी भी कोई बड़ी टीम पाकिस्तान का दौरा करने के लिए राजी नहीं दिखती।

--आईएएनएस

Leave a Comment