अहमद पटेल के बेटे पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे

नई दिल्ली, 29 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल गुजरात स्थित स्टर्लिग बायोटेक द्वारा करोड़ों की बैंक धोखाधड़ी और मनी-लॉन्ड्रिंग के कथित मामले में गुरुवार को पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंचे।

ईडी ने बुधवार को मामले में अपनी जांच के लिए कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल को तलब किया था।

फैसल पटेल से वडोदरा स्थित फार्मास्यूटिकल फर्म के मालिकों और प्रमोटर्स, संदेसरा ब्रदर्स (चेतन जयंतीलाल संदेसरा और नितिन जयंतीलाल संदेसरा) के साथ उनके कथित संबंधों के लिए पूछताछ की जाएगी। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट की धाराओं के तहत उनके बयानों को रिकार्ड किया जाएगा।

वित्तीय जांच एजेंसी ने 30 जुलाई को जांच के सिलसिले में अहमद पटेल के दामाद और वकील इरफान सिद्दीकी को भी दोषी ठहराया था।

ईडी के अधिकारियों के अनुसार, संदेसरा ग्रुप के एक कर्मचारी सुनील यादव ने कथित तौर पर आरोप लगाया है कि चेतन संदेसरा ने सिद्दीकी और फैजल पटेल को कथित रूप से कोड नाम दिए हुए थे।

एजेंसी को दिए अपने बयान में यादव ने कहा, चेतन और गगन ने सिद्दीकी को इरफान भाई बताया। इरफान का कोड नेम आई2 और फैसल को कोड नेम आई1 था।

यादव ने यह भी कहा कि फैसल पटेल अपने दोस्तों को पुष्पांजलि फार्म्स में पार्टी करने के लिए ले जाते थे, जिसका सारा खर्च चेतन संदेसरा द्वारा वहन किया जाता था।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई ) ने 5,700 करोड़ रुपये के कथित बैंक धोखाधड़ी के मामले में संदेसरा ब्रदर्स के खिलाफ केस दर्ज किया था। इसके बाद अगस्त 2017 में ईडी ने संदेसरा ब्रदर्स के खिलाफ मनी-लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment