रितुपर्णो पर ट्रिब्यूट फिल्म के फर्स्ट लुक का अमिताभ ने किया अनावरण

इस पोस्टर का अनावरण बिग बी द्वारा उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 31 अगस्त को रितुपर्णो घोष की जयंती के अवसर पर किया जाएगा।

अमिताभ ने एक स्पेशल वीडियो मैसेज में कहा, 31 अगस्त बंगाल के सबसे सफल फिल्मकारों में से एक रितुपर्णो घोष के 56वीं जयंती को चिन्हित करती है। द लास्ट लियर में मुझे उनके साथ काम करने का सौभाग्य व सम्मान प्राप्त हुआ था। अंग्रेजी भाषा में बनी यह फिल्म, कुछ ऐसी थी जो रितुपर्णो द्वारा अब तक बनाई गई फिल्मों से थोड़ी अलग थी। अभिषेक ने उनके साथ अंतर महल में काम किया है, जया ने सनग्लास और ऐश्वर्या ने उनके साथ दो फिल्में की है चोखेर बाली और रेनकोट। उनकी सोचने की प्रक्रिया उस दिशा में इतनी स्पष्ट और उज्जवल थी कि उन्होंने न केवल अपनी फिल्में बनाई है बल्कि उन विषयों को चुना है जिस पर वह फिल्म बनाना चाहते थे और अन्तत: एडिटिंग कर कुछ इस प्रकार की म्यूजिक के साथ उन्हें दर्शकों के सामने लाना जिन्हें देखना व जिनका हिस्सा बनना काफी आनंददायक रहा है। हमने उन्हें बहुत जल्दी ही खो दिया।

इस ट्रिब्यूट फिल्म के बारे में अमिताभ ने कहा, यह फिल्म एलजीबीटीक्यूआईए कारण के लिए फ्री एंड इक्वल के तहत संयुक्त राष्ट्र के साथ आधिकारिक सहयोग करने वाली भारत की पहली फिल्म बन गई है और निश्चित रूप से भारत में यह फिल्म अनुच्छेद 377 के उन्मूलन से संबंधित है और यह एक बड़ा कदम है जिसे हमने लिया है।

पिछले साल की शॉर्ट फिल्म केकवॉक के बाद पत्रकार, लेखक और फिल्मकार राम कुमार मुखर्जी की यह दूसरी फिल्म है।

इस प्रोजेक्ट के साथ अमिताभ बच्चन के एसोसिएशन पर टिप्पणी करते हुए मुखर्जी ने कहा, यह हम सभी के लिए एक बहुत बड़ा पल है कि उनके जैसा कोई सम्माननीय और प्रतिभाशाली, इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के एक दिग्गज आपकी फिल्म के फर्स्ट लुक का अनावरण करने को सहमत हुए हैं। पिछले पांच दशकों से अमित जी के प्रशंसकों की संख्या विपुल रही है। अच्छी सिनेमा और साहित्य के प्रति उनके प्यार के जानकार सभी हैं। हम डिजिटल क्रांति के समय में जी रहे हैं और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एक फिल्म के फर्स्ट लुक को रिलीज करने से और बेहतर और क्या हो सकता है।

कोलकाता की पृष्ठभूमि पर आधारित इस फिल्म की कहानी एक ट्विस्ट के साथ एक मां और बेटी के रिश्ते के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में सेलीना जेटली, लिलेट दुबे, ट्रांसजेंडर एक्टर श्रीघटक और नवागंतुक अजहर खान जैसे कलाकार हैं।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment