कश्मीरियों से एकजुटता दिखाने के लिए लोग शुक्रवार को बाहर निकलें : इमरान

इस्लामाबाद, 29 अगस्त (आईएएनएस)। कश्मीर मुद्दे को पाकिस्तान की जनता के बीच किसी न किसी तरह से जिंदा रखने की कोशिश में हाथ-पैर मार रहे पाकिस्तानी शासक शुक्रवार को कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने का लोगों से आह्वान कर रहे हैं।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को लोगों का आह्वान किया कि वे कल (शुक्रवार को) दोपहर बारह से साढ़े बारह बजे के बीच अपने घरों, दफ्तरों या वे जहां कहीं भी हों, वहां बाहर निकलें और कश्मीरियों के साथ एकजुटता का प्रदर्शन करें।

इमरान ने एक ट्वीट में कहा कि कल (शुक्रवार को) पूरी पाकिस्तानी कौम दोपहर 12 से 12.30 के बीच सड़कों पर निकले और कश्मीरी अवाम को संदेश दे कि वह भारत के फासीवादी जुल्म के खिलाफ उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने ट्वीट में आरोप लगाया कि निर्दोष कश्मीरियों का संहार हो रहा है और यह पाकिस्तान को कबूल नहीं है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में जो हो रहा है वह जातीय सफाए के अभियान का हिस्सा है।

पाकिस्तान ने बुधवार को ऐलान किया कि पूरे देश में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से आधे घंटे के लिए कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिवस मनाया जाएगा। लोग जहां कहीं भी होंगे, वहां तीन मिनट खड़े रहेंगे। इस मौके की शुरुआत पर सायरन बजेगा। साथ ही राष्ट्रगान बजाया जाएगा।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment