जम्मू एवं कश्मीर : फेसबुक पर संवेदनशील टिप्पणी को लेकर 5 नामजद

जम्मू, 29 अगस्त (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने राजौरी और पुंछ जिलों के पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है कि उन्होंने फेसबुक पर संवेदनशील टिप्पणी पोस्ट की थी, जिससे राज्य में कानून और व्यवस्था की हालत बिगड़ सकती है।

राजौरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक युगल मानहंस ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों की नियमित निगरानी के दौरान, राजौरी पुलिस की नजर पांच फेसबुक अकाउंट्स पर पड़ी, जिन पर लगातार संवेदनशील अपडेट किए जा रहे थे। इनमें कुछ अपडेट शांति और व्यवस्था के लिए गंभीर खतरा बन सकते हैं।

पुलिस ने कहा कि आरोपी राजौरी और पुंछ जिले के मूल निवासी हैं, लेकिन वे जम्मू एवं कश्मीर के बाहर काम करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

उन पांचों लोगों की पहचान राजौरी के रहने वाले जहीर चौधरी कलास, पुंछ निवासी जाकिर शाह बुखारी, राजौरी के मंजकोते निवासी इमरान काजी, पुंछ के रहने वाले नाजीक हुसैन (काजी नजीक) और मेंधर, पुंछ के सरदार तारिक खान के रूप में हुई है।

पुलिस ने राजौरी पुलिस स्टेशन में आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है और पांचों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

मन्हास ने कहा कि उनके पासपोर्ट रद्द करने की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने लोगों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग सावधानीपूर्वक और सकारात्मक तरीके से करने की भी अपील की।

उन्होंने चेतावनी दी कि जो लोग अफवाहें और फर्जी पोस्ट फैलाकर शांति भंग करने और जनता को भड़काने का प्रयास करेंगे, उनके साथ कानून के तहत सख्ती से निपटा जाएगा और उनपर कड़ी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

उन्होंने विदेश में काम करने वालों से भी अपील की कि वे ऐसे कार्यो में शामिल न हों, जिससे उन्हें कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़े।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment