अब भारत से बात नहीं : पाकिस्तान

इस्लामाबाद, 29 अगस्त (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर को मिले विशेष दर्जे को समाप्त करने के भारत के फैसले से परेशान पाकिस्तान ने कहा है कि अब भारत से बातचीत नहीं हो सकती।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा से द्विपक्षीय वार्ता के पक्ष में रहा है लेकिन अब भारत से वार्ता नहीं हो सकती।

उन्होंने साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग में आरोप लगाया कि कश्मीर में इतने लोग गिरफ्तार किए गए हैं कि जेल में जगह नहीं बची है। उन्होंने कहा कि भारत कश्मीर को अपना आंतरिक मामला बताता है जबकि यह एक अंतर्राष्ट्रीय मामला है। भारत के कहने से हकीकत नहीं बदलेगी।

उन्होंने विश्व समुदाय को आगाह करते हुए कहा कि कश्मीर मामले में पाकिस्तान किसी भी हद तक जा सकता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने हमेशा कश्मीर मामले में वार्ता का पक्ष लिया लेकिन अब भारत से वार्ता नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि कश्मीर मामले में अंतर्राष्ट्रीय अदालत जाने पर अभी फैसला नहीं हुआ है, इस पर विचार जारी है। इसी तरह भारत के लिए हवाई क्षेत्र बंद करने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान की इजरायल नीति में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दरअसल, कश्मीर मामले में अरब देशों से कोई समर्थन नहीं पाने के बाद पाकिस्तान में यह आवाज उठी है कि पाकिस्तान को भी अरबी समुदाय को जैसे का तैसा जवाब देते हुए इजरायल से राजनयिक संबंध स्थापित कर लेना चाहिए। लेकिन विदेश विभाग के प्रवक्ता ने साफ कर दिया कि इसकी कोई संभावना नहीं है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment