रेत पर ध्यान चंद का तस्वीर उकेर कर भारत रत्न देने की मांग

नई दिल्ली, 29 अगस्त (आईएएनएस)। हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर हर साल उन्हें खेल रत्न देने की मांग की जाती है, लेकिन अब तक उन्हें खेल रत्न नहीं मिला है।

इस साल भी उनके जन्मदिन पर गुरुवार को कई लोगों ने उन्हें खेल रत्न देने की मांग की। इनमें हर साल ध्यान चंद के जन्मदिन पर रेत की कलाकृति बनाकर उन्हें श्रद्धांजलि देने वाले कलाकार सुदर्शन पटनायक भी शामिल हैं।

सुदर्शन हर साल ध्यान चंद के जन्मदिन पर रेत से उनकी आकृति बनाकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि देते हैं। सुदर्शन इस बार भी रेत से ध्यान चंद की आकृति बनाई है, जिसमें उन्होंने ध्यानचंद की तस्वीर, हॉकी स्टिक, गेंद और भारत रत्न का लोगो बनाया है। इसके अलावा उनके तस्वीर के साथ ही तिरंगा भी बनाया गया है।

सुदर्शन ने ध्यान चंद की तस्वीर के नीचे लिखा, ध्यान चंद के लिए भारत रत्न। उन्होंने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, मेजर ध्यान चंद की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि। मेरी आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजारिश है कि ध्यान चंद को भारत रत्न दिया जाए।

राष्ट्रीय खेल दिवस हर साल 29 अगस्त को मेजर ध्यान चंद की जयंती के अवसर पर मनाया जाता है।

हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले ध्यान चंद ने अपने 22 साल के करियर में 400 से अधिक गोल किए थे और तीन बार ओलम्पिक में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment