पाकिस्तानी सितारे भी मैदान में, कश्मीर एकजुटता मुहिम को सफल बनाने की अपील

कराची, 29 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान में शुक्रवार को कश्मीरियों के साथ एकजुटता के लिए मनाए जाने वाले कश्मीर ऑवर को सफल बनाने की मुहिम में पाकिस्तानी शोबिज के सदस्य भी कूद पड़े हैं। इन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान के आह्वान पर होने वाले इस कार्यक्रम में लोगों से भागीदारी की अपील की है।

पाकिस्तान सरकार ने ऐलान किया है कि इस मुहिम के तहत कल शुक्रवार को दोपहर 12 से 12.30 के बीच सायरन बजेंगे, देश का राष्ट्रगान बजेगा, पांच मिनट के लिए ट्रैफिक रोक दिया जाएगा और लोग जहां कहीं भी होंगे, वहां तीन मिनट खड़े होकर कश्मीरियों से एकजुटता दिखाएंगे। खुद प्रधानमंत्री अपने दफ्तर के बाहर एक प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे।

एक्सप्रेस न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस मुहिम को पाकिस्तान के फिल्मी व टीवी सितारों तथा अन्य कलाकारों ने समर्थन दिया है।

गायिका राबी पीरजादा ने कहा कि वह शुक्रवार को दोपहर 12 बजे लिबर्टी चौक पर कश्मीरियों से एकजुटता दिखाने के लिए पहुंचेंगी। उन्होंने लोगों से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की।

गायक शहजाद रॉय ने कहा कि वह कराची में एस एम बी फातिमा जिन्ना स्कूल की ढाई हजार छात्राओं के साथ कश्मीर ऑवर में हिस्सा लेंगे।

अभिनेता फखर आलम और फैसल कुरैशी ने भी कहा है कि वे लोगों के साथ कश्मीर ऑवर में शिरकत करेंगे।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment