भारतीय दूतावास ने सिंगापुर में पेश किए भारतीय व्यंजन

सिंगापुर, 30 अगस्त (आईएएनएस)। भारत के दूतावास और भारत पर्यटन कार्यालय, सिंगापुर ने जकार्ता के होटल वेस्टिन में एक रोड शो और इंडियन फूड फेस्टिवल (भारतीय व्यंजनों का महोत्सव) का आयोजन किया।

दूतावास के एक बयान में कहा गया कि यह आयोजन गुरुवार को भारत-इंडोनेशिया राजनयिक संबंधों की 70वीं वर्षगांठ मनाने के लिए एक उत्सव के तौर पर आयोजित किया गया। यह क्षेत्र द्विपक्षीय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रमुख माना गया है।

राजदूत प्रदीप कुमार रावत ने इस कार्यक्रम में शामिल लोगों का स्वागत किया और दर्शकों को संबोधित किया। इस दौरान भारत के प्रतिनिधि और दोनों देशों के प्रमुख ट्रैवल ऑपरेटर शामिल रहे।

रावत ने मुफ्त ई-वीजा के बारे में बताया, जिसकी घोषणा मई 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इंडोनेशिया यात्रा के दौरान की गई थी।

रावत ने कहा कि भारतीय और इंडोनेशियाई ट्रैवल ऑपरेटरों के बीच बिजनेस टू बिजनेस (बी-2-बी) बातचीत से दोनों देशों के बीच पर्यटन बढ़ेगा। उन्होंने शुक्रवार को पैसिफिक प्लेस में होने वाले अतुल्य भारत अभियान के बारे में भी बताया और मेहमानों को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

सभा को संबोधित करते हुए पर्यटन मंत्रालय के आर्थिक सलाहकार ज्ञान भूषण ने इस बात पर जोर दिया कि दोनों देश संयुक्त रूप से पर्यटन क्षेत्र के द्वारा कैसे लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने इंडोनेशियाई पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए भारत सरकार द्वारा किए जा रहे उपायों से भी दर्शकों को अवगत कराया।

इस कार्यक्रम के बाद एक फूड फेस्टिवल हुआ, जिसमें भारतीय शेफ उत्तम सिंह ने प्रतिभागियों के सामने चयनित भारतीय व्यंजन पेश किए।

रोड शो और भारतीय व्यंजन महोत्सव में ट्रैवल एजेंसियों व मीडिया के अलावा भारत और इंडोनेशिया के 200 से अधिक लोगों ने भाग लिया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment