जेके-एनआरसी के दूसरे राउंड में सभी की नजरें विष्णु, आरोह पर

कोयम्बटूर, 30 अगस्त (आईएएनएस)। जेके टायर-एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप 2019 का दूसरा राउंड शनिवार को यहां के कारी मोटर स्पीडवे में शुरू होगा। चेन्नई के विष्णु प्रसाद टेबल पर टॉप पर हैं और वह इस स्थान को बनाए रखना चाहेंगे।

एमस्पोर्ट के इस चालक ने पहले राउंड में अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन किया था। विष्णु ने दो रेस जीती थी और एक में दूसरा स्थान हासिल किया था। इस तरह वह 28 अंक जुटाने में सफल रहे थे।

बीते साल बहुत कम अंतर से चैम्पियनशिप खिताब से चूकने वाले विष्णु को आशा है कि दूसरे राउंड में अच्छा प्रदर्शन करते हुए वह बेहद प्रतिस्पर्धी एफएलजीबी-4 कटेगरी में टॉप पोजीशन बनाए रखेंगे।

विष्णु के लिए हालांकि यह सफर आसान नहीं होगा क्योंकि उनके ही शहर के उनकी ही टीम के साथी रघुल रंगास्वामी काफी अच्छी ड्राइविंग कर रहे हैं और काफी करीब से विष्णु को चुनौती देते दिख रहे हैं। मौजूदा चैम्पियन के लिए पहला राउंड काफी उत्साहवर्धक रहा था। वह एक रेस में जीत हासिल करने में सफल रहे थे जबकि बाकी की दो रेसों में दूसरा और तीसरा स्थान पाने में सफल रहे थे।

रघुल और विष्णु के बीच सिर्फ चार अंकों का फासला है और वह निश्चित तौर पर विष्णु को पीछे छोड़ते हुए टेबल टॉपर बनना चाहेंगे।

दोनों को हालांकि मनमाफिक परिणाम हासिल करने के लिए डार्क डैन टीम के अश्विन दत्ता के साथ प्रतिस्पर्धा करनी होगी। वह 17 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। अश्विन का ट्रैक रिकार्ड काफी अच्छा है और बीते समय में भी वह दिग्गजों को चौंकाते हुए आगे निकलते देखे गए हैं।

जेके टायर नोवाइस कप में भी आरोप रवींद्रन (मोमेंटम मोटरस्पोटर्स) और चिराग घोरपड़े (मोमेंटम मोटरस्पोटर्स) के बीच टक्कर होगी। मुम्बई के आरोह ने तीन रेसों में दूसरा स्थान हासिल किया था लेकिन वह एक रेस जीतने में सफल रहे क्योंकि चिराग को 10 सेकेंड की पेनाल्टी लगी थी और इस कारण वह आगे निकल गए थे। चिराग आठवें स्थान पर खिसक गए थे।

चिराग के खाते में 21 अंक हैं जबकि आरोह के खाते में 24 अंक हैं। मोहम्मद रायन (एमस्पोर्ट) 16 अंकों के साथ इस कटेगरी में तीसरे स्थान पर हैं।

जेके टायर सुजुकी जिक्सर कप में बेंगलुरू के सैयद मुजामिल अली पहले राउंड में प्रभावशाली प्रदर्शन करने में सफल रहे थे। अली ने अपने दोनों रेस जीतते हुए 20 अंकों के साथ टॉप स्पॉट हासिल किया था। वह राउंड-1 में किसी के हाथ नहीं आए थे और अब दूसरे राउंड में भी वह किसी को अपने पास नहीं फटकने देना चाहेंगे।

पुणे के तनय गायकवाड को खाते में 16 अंक हैं और वह इस कटेगरी में दूसरे स्थान पर हैं। तनय के खाते में दो रेसों में दूसरा स्थान आया था। वह अली के लिए गम्भीर खतरा हो सकते हैं। स्थानीय खिलाड़ी सिद्धार्थ साजन 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं और वह दूसरे राउंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने लिए पोडियम फिनिश सुरक्षित करना चाहेंगे।

इसी तरह जेके टायर रेडबुल रोड टू रुकीज में सतारा के इक्शान सानबाग ने दोनों रेस अपने नाम करते हुए पहला स्थान हासिल किया था। अब वह दूसरे राउंड में भी अपनी चमक बरकरार रखना चाहेंगे।

इक्शान को हालांकि अपनी कटेगरी में पुणे के आर्यन गौरव से चुनौती मिलेगी, जिनके खाते में 14 अंक हैं। इसके अलावा चेन्नई के प्रशांथ आर. (12 अंक) भी इनके लिए खतरा साबित हो सकते हैं। वह अभी तालिका में तीसरे स्थान पर हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment