तूफान डोरियन के मद्देनजर अमेरिकी प्रांतों ने आपात स्थिति की घोषणा की

वाशिंगटन, 30 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्यों फ्लोरिडा और जॉर्जिया ने आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है क्योंकि आने वाले दिनों में शक्तिशाली तूफान डोरियन के इस क्षेत्र से टकराने की आशंका है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसांटिस ने तूफान डोरियन के कारण गुरुवार को 26 काउंटियों के लिए आपातकालीन स्थिति की घोषणा की।

डिसेंटिस ने एक बयान में कहा, सभी निवासियों, विशेष रूप से पूर्वी तट के आसपास रहने वालों को संभावित प्रभावों के लिए तैयार रहने की जरूरत है।

डिसेंटिस ने कहा कि उन्होंने 2,500 से अधिक फ्लोरिडा नेशनल गार्ड सैनिकों को सक्रिय किया है।

जॉर्जिया के गवर्नर ब्रायन केम्प ने राज्य के दक्षिण तटीय क्षेत्र में 12 काउंटी में आपातकाल की स्थिति घोषित की है।

गुरुवार को शाम पांच बजे नेशनल हरिकेन सेंटर (एनएचसी) द्वारा जारी नवीनतम पूवार्नुमान के अनुसार बहामा के पास डोरियन अभी भी श्रेणी 1 का तूफान है जिसमें 140 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार है। यह करीब 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है।

एनएचसी ने रविवार तक 209 किलोमंीटर प्रति घंटे की तेज हवाओं के साथ डोरियन के श्रेणी 4 के तूफान बदलने की संभावना जताई है, जो संभवत: फ्लोरिडा के पूर्वी तट पर 2 सितंबर को दस्तक देगा।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने सप्ताहांत के दौरान पोलैंड की अपनी प्रस्तावित यात्रा को रद्द करने और यह सुनिश्चित करने के लिए वाशिंगटन में रहने का फैसला किया कि संघीय सरकार के सभी संसाधन आने वाले तूफान पर केंद्रित हैं।

व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में ट्रंप ने कहा कि उनकी जगह पर उप राष्ट्रपति माइक पेंस पोलैंड यात्रा करेंगे।

उन्होंने कहा, यहां होना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसा लगता है कि तूफान वास्तव में बहुत, बहुत बड़ा हो सकता है।

फ्लाइटअवेयर डॉट कॉम के अनुसार, कई एयरलाइंस ने 83 उड़ानों को रद्द कर दिया है। 78 उड़ानें गुरुवार और पांच शुक्रवार को रद्द कर दी गईं।

रविवार को और उड़ानें रद्द होने की आशंका है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment