महिला यू-17 फुटबाल टूर्नामेंट आयोजित कराएगा एफएसडीएल

मुंबई, 30 अगस्त (आईएएनएस)। फुटबाल स्पोटर्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) भारत में महिला अंडर-17 फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन करेगा। इस बात की जानकारी एफएसडीएल की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने शुक्रवार को यहां एक कार्यक्रम में दी।

भारत को अगले साल फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी करनी है। एआईएफएफ से मान्यता प्राप्त यह टूर्नामेंट विश्व कप के लिए टीम चयन में मदद करेगा।

चार टीमों के इस टूर्नामेंट में कुल 100 लड़कियां हिस्सा लेंगी। यह टूर्नामेंट इन खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने और विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए दावेदारी पेश करने का मौका देगा।

इसके अलावा एफएसडीएल आईएसएल चिल्ड्रंस लीग आयोजित करेगा। इस लीग में 12 राज्यों के छह, आठ, 10 और 12 साल की उम्र तक के कुल 38,000 बच्चे तीन साल के समय में हिस्सा लेंगे।

पहले चरण में यह लीग पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय में आयोजित की जाएगी।

इस मौके पर नीता ने कहा, हमने बीते बर्षो में कई कार्यक्रमों से फुटबाल को काफी बढ़ावा दिया है। फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी ने युवाओं के अंदर एक उत्सुक्ता जगाई है। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि अगले साल होने वाला यह विश्व कप भारत में फुटबाल को नई दिशा देने का काम करेगा।

उन्होंने कहा, अंडर-17 महिला टूर्नामेंट और चिल्ड्रंस लीग से हमें उम्मीद है कि यह भारत में खेल को मशहूर करने में उपयोगी साबित होंगी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment