सिख लड़की के जबरन धर्म परिवर्तन पर इमरान खान हस्तक्षेप करें : अमरिंदर

चंडीगढ़, 30 अगस्त (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को पाकिस्तान में एक सिख लड़की की कथित तौर पर अपहरण और इस्लाम में धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने की खबरों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से हस्तक्षेप करने की मांग की।

मुख्यमंत्री ने एक वीडियो टैग करते हुए ट्वीट किया, पाकिस्तान के ननकाना साहिब में एक सिख लड़की के अपहरण और इस्लाम में धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने की चौंकाने वाली घटना।

अमरिंदर ने खान को अपराधियों के खिलाफ सख्त और तत्काल कार्रवाई करने का आह्वान किया।

इसके अलावा उन्होंने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से इस मुद्दे को जल्द से जल्द उठाने की अपील की।

वीडियो संदेश में, लड़की के परिवार ने दावा किया है कि उसका अपहरण कर लिया गया और उसका इस्लाम में जबरन धर्मातरण कर दिया गया है।

परिवार ने आरोप लगाया कि उसका अपहरण कर लिया गया और उसे धमकी दी गई है कि अगर वह इस्लाम में परिवर्तित नहीं हुई तो उसके भाइयों और पिता की गोली मारकर हत्या कर दी जाएगी।

ननकाना साहिब से लड़की के भाई सुरिंदर सिंह ने कहा, कल जिस लड़की का अपहरण किया गया, वह मेरी बहन है। उसे कुछ गुंडों द्वारा धमकी दी गई थी कि अगर वह इस्लाम कबूल नहीं करेगी तो उसके भाई और पिता को गोली मार दी जाएगी।

सुरिंदर सिंह ने कहा, हम शिकायत दर्ज करने के लिए एक पुलिस स्टेशन गए। हमने कई वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी। वह लोग फिर से हमारे घर आए, हमें अपनी शिकायत वापस लेने के लिए मजबूर किया और धमकी दी कि अगर हम शिकायत को आगे बढ़ाते हैं तो वे हमें इस्लाम में परिवर्तित होने के लिए मजबूर कर देंगे।

लड़की के भाई ने कहा, मैं प्रधानमंत्री इमरान खान और मुख्य न्यायाधीश (आसिफ सईद खोसा) से अनुरोध करता हूं कि वह मदद करें।

19 साल की लड़की गुरुद्वारा तंबू साहिब के एक ग्रन्थी (पुजारी) की बेटी है, जिसे बंदूक की नोक पर इस्लाम में परिवर्तित कर दिया गया।

घटना से जुड़े कई वीडियो वायरल हो चुके हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment