आईजीआई हवाईअड्डे पर घुसपैठ की कोशिश में विदेशी सहित 2 गिरफ्तार

नई दिल्ली, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों पर आरोप है कि वे चोरी-छिपे हवाईअड्डे के भीतर घुसने की कोशिश कर रहे थे। गिरफ्तार लोगों में एक विदेशी, जबकि दूसरा भारतीय नागरिक है।

हवाईअड्डे की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने इन दोनों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

प्रवक्ता ने आईएएनएस को बताया, गिरफ्तार दो में से एक ब्रिटिश नागरिक का नाम राज धोनोता (धोनोटा) है। जबकि दूसरे भारतीय नागरिक का नाम उवैद लाल है।

सीआईएसएफ प्रवक्ता ने बताया, राज धोनोता चेक-इन क्षेत्र में संदिग्ध हालत में घूमते हुए पकड़ा गया। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से एक रद्द-टिकट बरामद हुआ। जब्त रद्द टिकट ब्रिटिश एयरवेज का पाया गया है।

इसी तरह उवैद लाल के कब्जे से सीआईएसएफ को एक ऐसा हवाई यात्रा टिकट मिला, जिसमें ओवर-राइटिंग और संपादन किया गया था। यह टिकट श्रीनगर जा रही विस्तारा की एक उड़ान का था।

सीआईएसएफ प्रवक्ता ने बताया, दोनो संदिग्धों को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया है। आगे की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है। दोनों को शनिवार को पकड़ा गया था।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment