ट्रूडो ने एंड्रेस्कू को अमेरिका ओपन का खिताब जीतने पर बधाई दी

न्यूयॉर्क, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने देश की युवा टेनिस खिलाड़ी बियांका एंड्रेस्कू को अमेरिका ओपन में महिला एकल वर्ग का खिताब जीतने पर बधाई दी।

19 वर्षीय एंड्रेस्कू ने साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम के फाइनल में अमेरिका की दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से मात दी। वह ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली कनाडाई खिलाड़ी हैं।

एंड्रेस्कू ने इस दमदार जीत के साथ ही सेरेना को अपना रिकार्ड 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने से भी रोक दिया।

मैच के बाद ट्रूडो ने ट्वीट किया, बियांका एंड्रेस्कू को शुभकामनाएं। आपने इतिहास रच दिया है और पूरे देश को गौरवान्वित किया है।

महान महिला टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की बिली जीन किंग भी एंड्रेस्कू के प्रदर्शन से प्रभावित हुई। उन्होंने ट्वीट किया, बियांका एंड्रेस्कू को पहला मेजर खिताब जीतने के लिए सुभकामनाएं। वह कनाडा की पहली ग्रैंड स्लैम चैम्पियन हैं, वह कनाडा की भविष्य हैं। सेरेना ने भी अंत तक लड़ाई लड़ी।

एंड्रेस्कू ओपन एरा में अमेरिकी ओपन के मेन ड्रा टूर्नामेंट डेब्यू के बाद खिताब जीतने वाली पहली महिला हैं। 1968 में इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी। एंड्रेस्कू ने अब तक अपने करियर में सिर्फ चार मेजर टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है।

वह 2004 में अमेरिका ओपन का खिताब जीतने वाली रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा के बाद ग्रैंड स्लैम जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment