मैनचेस्टर टेस्ट : आस्ट्रेलिया जीत से 4 विकेट दूर (लीड-1)

मैनचेस्टर, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को इंग्लैंड को हार की ओर धकेल दिया है। आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 383 रनों की चुनौती रखी है, लेकिन मेजबान इंग्लैंड ने चायकाल तक अपनी दूसरी पारी में 166 रन पर छह विकेट गंवा दिए हैं और वह अभी भी लक्ष्य से 217 रन दूर है।

चायकाल के समय जोस बटलर 96 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 30 और क्रैग ओवर्टन 47 गेंदों पर एक चौके के सहारे 12 रन बनाकर नाबाद लौटे।

आस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस को चार और नाथन लॉयन तथा मिशेल स्टार्क को अब तक एक-एक सफलता हाथ लगी है।

इंग्लैंड ने लंच के बाद चार विकेट पर 87 रन से आगे खेलना शुरू किया। जोए डेनली ने 48 और जॉनी बेयरस्टो ने अपनी पारी को दो रन से आगे बढ़ाया। मेजबान टीम ने लंच के बाद अपने स्कोर में छह रन का ही इजाफा किया था कि डेनली अपना विकेट गंवा बैठे।

डेलनी को लॉयन ने मार्नस लाबुशाने के हाथों कैच कराया। डेनली ने 123 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

इसके बाद बेयरस्टो ने बटलर के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की। बेयरस्टो टीम के 138 के स्कोर पर छठे बल्लेबाज के रूप में मिशेल स्टॉर्क की गेंद पर आउट हुए। बेयरस्टो ने 61 गेंदों पर एक चौके के सहारे 25 रनों का योगदान दिया।

बेयरस्टो के आउट होने के बाद बटलर और ओवर्टन ने चायकाल तक इंग्लैंड को और कोई झटका नहीं लगने दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच सातवें विकेट के लिए अब तक 28 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

इंग्लैंड की सारी उम्मीदें अब अनुभवी बटलर पर टिकी है। इंग्लैंड को अगर यह मैच ड्रॉ कराना है तो बटलर का अंत तक विकेट पर टिके रहने बेहद जरूरी है।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ के पहली पारी में बनाए दोहरे शतक (211) के दम पर अपनी पारी आठ विकेट के नुकसान पर 497 रनों पर घोषित कर दी। इसके बाद आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन कर इंग्लैंड को 301 रनों पर समेट दिया और पहली पारी में 196 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी।

आस्ट्रेलिया ने फिर दूसरी पारी में छह विकेट पर 186 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 383 रनों का लक्ष्य रखा।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment