कप्तानी बरकरार रखना चाहता हूं : रूट

मैनचेस्टर, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा है कि आस्ट्रेलिया से एशेज गंवाने के बाद भी उनका मन अपने पद से हटने का नहीं है और टेस्ट कप्तान के तौर पर काम करना जारी रखना चाहते हैं।

आस्ट्रेलिया ने ओल्ड ट्रेफडऱ् मैदान पर खेले गए चौथे टेस्ट को जीत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 का अजेय बढ़त ले एशेज सीरीज अपने पास ही रखी है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने रूट के हवाले से लिखा है, मैं निश्चित तौर पर कप्तान के तौर बने रहना चाहता हूं। मुझे टेस्ट टीम की कप्तानी करने का अच्छा मौका मिला है और मैं ऐसा करना जारी रखूंगा। मैं सर्वश्रेष्ठ देने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा।

रूट हार से निराश हैं लेकिन उन्होंने कहा है कि इस मैच के अंतिम दिन इंग्लैंड ने जो संघर्ष दिखाया है वो भविष्य के लिए प्रोत्साहन का काम करेगा।

उन्होंने कहा, एशेज हार को पचा पाना मुश्किल है। यह बेहद निराशाजनक है, लेकिन जब आप अपने आप को इस तरह की स्थिति में पाते हो तो अपनी टीम और खिलाड़ियों के बारे में काफी कुछ सीखते हो। मुझे लगता है कि सभी ने हिम्मत दिखाई। आखिरी दिन खिलाड़ियों ने जिस तरह का खेल खेला उस पर हमें गर्व होना चाहिए।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment