पाकिस्तान : ईसाई युवक को पुलिस ने यातना देकर मार डाला

लाहौर, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान में पुलिस उत्पीड़न की घटनाओं में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। ताजा घटनाक्रम में मामूली मामलों में गिरफ्तार एक ईसाई युवक को पुलिस की हिरासत में इतनी यातनाएं दी गईं कि उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से युवक को यातनाएं देने का खुलासा हुआ है।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, आमिर मसीह नाम के इस युवक को लाहौर में मामूली अपराधों के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पेशे से माली आमिर मसीह को लाहौर में पुलिस ने गिरफ्तार किया था और तीन सितम्बर को उसकी मौत हो गई थी। उसके घरवालों ने इलजाम लगाया कि उसकी मौत पुलिस हिरासत में यातना दिए जाने के कारण हुई। उन्होंने मामले की जांच कराने की मांग की।

इसके बाद घटना की जांच कराई गई। सोमवार को उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई जिसमें उसके साथ बर्बर अत्याचार किए जाने की पुष्टि की गई। रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि यातना के कारण उसकी मौत हुई। उसके शरीर पर चोटों के कई निशान थे। उसकी पसलियां टूट गई थीं।

मसीह की एक फुटेज भी पाकिस्तान के मीडिया संस्थानों के हाथ लगी है जिसमें देखा जा सकता है कि दो पुलिसकर्मी मसीह को घसीटकर अस्पताल ले जा रहे हैं। बाद में पुलिसवालों को मसीह को अस्पताल से एक व्हीलचेयर पर बाहर लाते और एक वैन में ले जाते देखा जा सकता है। मसीह फुटेज में बेसुध दिखा। इसे टीवी न्यूज चैनल ने व्यापक रूप से दिखाया।

इस मामले में छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अभी कुछ ही दिन पहले पंजाब पुलिस की हिरासत में सलाहुद्दीन नाम के चोर की मौत हो गई थी। उसे भी यातनाएं दी गई थीं। यह मामला अभी सुर्खियों में था कि मसीह की घटना भी सामने आ गई।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment