संयुक्त राष्ट्र बातों से आगे बढ़कर कश्मीर पर ठोस काम करे : पाकिस्तान

न्यूयार्क, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र को कश्मीर मामले में केवल बातें करने के बजाए कुछ और अधिक करने की जरूरत है।

यूएस टीवी को दिए गए एक साक्षात्कार में लोधी ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि कश्मीर की समस्या फिलिस्तीन की समस्या जैसी है। यह दोनों संयुक्त राष्ट्र एजेंडे की पुरानी समस्याएं हैं।

पाकिस्तानी राजदूत ने कश्मीर के बारे में पुराने आरोपों को दोहराया। उनका जोर यह साबित करने पर रहा कि कश्मीर में भारत द्वारा आम नागरिकों पर अत्याचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस बात की जरूरत है कि अपना भविष्य खुद चुनने के लिए कश्मीरियों को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के अनुरूप आत्मनिर्णय का अधिकार दिया जाए।

भारत के साथ परमाणु युद्ध की संभावना के बारे में पूछे जाने पर लोधी ने कहा कि पाकिस्तान एक जिम्मेदार परमाणु हथियार संपन्न देश है और किसी तरह का युद्ध नहीं चाहता। यह कहने के साथ ही उन्होंने परोक्ष रूप से चेतावनी देते हुए कहा कि एक बहुत बड़ा संकट पैदा हो जाए, इससे पहले ही अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को मामले में दखल देने की जरूरत है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment