चीन के विकास मॉडल से सीखना चाहता है पाकिस्तान : इमरान खान

बीजिंग, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान चीन की उपलब्धियों की प्रशंसा करता है और चीन के विकास मॉडल, विशेष रूप से गरीबी उन्मूलन, भ्रष्टाचार निरोध समेत अन्य क्षेत्रों में सफल अनुभवों से सीखना चाहता है।

इमरान ने यह बात रविवार को इस्लामाबाद में चीनी विदेश मंत्री वांग यी से मुलाकात के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि हर बार जब पाकिस्तान कठिनाई का सामना करता है तब चीन समय पर मजबूत समर्थन व सहायता देता है। पाकिस्तान की जनता इसे कभी नहीं भूलेगी।

पाकिस्तान-चीन आर्थिक गलियारे के निर्माण से चीन के व्यापार, पूंजी-निवेश और तकनीक को आकर्षित किया जाएगा, ताकि पाकिस्तान चीन के आर्थिक विकास के एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हो सके। उनकी नेतृत्व वाली नयी सरकार पाकिस्तान-चीन आर्थिक गलियारे का निर्माण बढ़ाने को प्राथमिकता देती है। विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए विशेष संस्था स्थापित हो चुकी है। पाकिस्तान ने चीन को अंतर्राष्ट्रीय मामलों में पाकिस्तान को समर्थन व समझ देने के लिए आभार जताया। पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय व क्षेत्रीय मामलों में चीन के साथ समन्वय व सहयोग मजबूत करने को तैयार है।

वांग यी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पाकिस्तान और विकास प्राप्त करेगा और अंतरराष्ट्रीय व क्षेत्रीय मामलों में और बड़ी भूमिका निभाएगा।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Related News

Leave a Comment