पहला बेल्ट एंड रोड कृषि उत्पाद मेला श्यामन में आयोजित

बीजिंग, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। पहला बेल्ट एंड रोड कृषि उत्पाद मेला और निवेश सहयोग शिखर मंच 8 सितम्बर को दक्षिण चीन के फूच्येन प्रांत के श्यामन शहर में आयोजित हुआ। मेले में बेल्ट एंड रोड के 33 तटीय देश व क्षेत्र, 35 अंतर्राष्ट्रीय संगठन, 300 से अधिक निगम और क्रय करने वाले करीब तीन सौ निवेशक भाग ले रहे हैं।

इंडोनिशियाई ग्रामीण सहकारिता ने मेले में जैविक चावल लाया और चीनी बाजार में प्रवेश करने की आशा जताई। इस सहकारिता के अंतरराष्ट्रीय सहयोग विभाग के प्रमुख इल्हाम नासाइ ने कहा कि बेल्ट एंड रोड की पहल ने तटीय देशों को जोड़ दिया है। विभिन्न देशों के सहकारिता सहयोग कर सकते हैं और एक दूसरे के कृषि उत्पाद की समझ ले सकते हैं, जिससे कृषि अर्थतंत्र और व्यापार के आदान-प्रदान व सहयोग का संवर्धन मिल सकता है।

मेले में भाग ले रही श्रीलंकाई चाय कंपनियों को आशा है कि चीन में उनके बाजार का विस्तार होगा। हशाली परेरा नाम के एक मैनेजर के विचार में बेल्ट एंड रोड की पहल से तटीय देशों और क्षेत्रों के बीच व्यापारिक विकास को आगे बढ़ाया गया, साथ ही साथ श्रीलंका और चीन के बीच कृषि क्षेत्र में व्यापार, सहयोग और आदान-प्रदान भी मजबूत किया गया।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Related News

Leave a Comment