मप्र में आसमान पर बादलों का डेरा, बारिश के आसार

भोपाल, 10 सितंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में मंगलवार को भी बादल छाए हुए हैं, वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में सामान्य से भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

राज्य में बीते कई दिनों से अलग-अलग हिस्सों में बारिश का क्रम बना हुआ है। आसमान पर बादलों के छाने के साथ कहीं बौछारें पड़ीं तो कहीं भारी बारिश हुई। मंगलवार को भी आसमान पर बादलों का डेरा होने से गर्मी और उसम का असर नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के आसपास कम दबाव का क्षेत्र बनने से बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। बीते 24 घंटों के दौरान खंडवा में 118 मिली मीटर, भोपाल में 29.8 मिली मीटर, धार में 43.2 मिली मीटर, सीधी में 57.6 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई है।

राज्य में मौसम के साथ तापमान में भी बदलाव का दौर बना हुआ है। मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23.4, ग्वालियर का 25 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 25़1 सेल्सियस दर्ज किया गया।

सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 26 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 34.5 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment