भाजपा के संजय सेठ व सुरेंद्र नागर ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन

लखनऊ, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी संजय सेठ तथा सुरेंद्र नागर ने राज्यसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

इस दौरान उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ ही उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा और संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे।

समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य रहे संजय सेठ और सुरेंद्र नागर अगस्त में इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे। भाजपा ने इन्हें रिक्त सीट से प्रत्याशी घोषित किया। राज्यसभा की इन दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार संजय सेठ और सुरेंद्र नागर ने अपना-अपना नामांकन दाखिल किया। इन दोनों का निर्विरोध निर्वाचित होना लगभग तय है।

दोनों सीट के लिए राज्यसभा उपचुनाव 23 सितम्बर को होगा। राज्यसभा चुनाव के लिए पांच सितम्बर को अधिसूचना जारी हुई थी। इन दो सीटों पर नामांकन की अंतिम तारीख 12 सितम्बर थी। 13 सितम्बर को नामांकन की जांच होगी। नाम वापसी की अंतिम तिथि 16 सितम्बर है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा के पास बहुमत है। ऐसे में दोनों राज्यसभा सीटों पर भाजपा की जीत तय मानी जा रही है। सुरेंद्र नागर ने दो अगस्त को और संजय सेठ ने पांच अगस्त को इस्तीफा देकर भाजपा ज्वाइन की थी।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment