जेटली इस सम्मान के हकदार थे : रिजिजू

नई दिल्ली, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत के सबसे पुराने स्टेडियमों में से एक ऐतिहासिक-फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम हो गया है। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने गुरुवार को यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में एक कार्यक्रम आयोजित अपने मरहूम पूर्व अध्यक्ष को सम्मानित किया। इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि जेटली इस सम्मान के हकदार थे क्योंकि उन्होंने दिल्ली और देश की क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया था।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व नेता और पूर्व वित्त मंत्री जेटली का 24 अगस्त को हर्ट अटैक के कारण निधन हो गया था।

रिजिजू ने इस सम्मान समारोह में कहा, खेल की दुनिया की तरफ से हम जेटली को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। स्टेडियम का नाम जेटली के नाम पर रखने पर मैं डीडीसीए का अभिनंदन करता हूं। जेटली की प्रतिभा को पहचानते थे। उन्होंने क्रिकेट के लिए दिल्ली में और देश में जो काम किया है उसके लिए वह यह सम्मान के हकदार थे। डीडीसीए ने उनका सम्मान करने का सही फैसला किया।

रिजिजू ने साथ ही क्रिकेट जगत से भारतीय सरकार के फिट इंडिया मूवमेंट का समर्थन करने की अपील की।

उन्होंने कहा, मैं बीसीसीआई और क्रिकेट से जुड़े सभी लोगों से कहना चाहता हूं कि हमें एक साथ मिलकर देश में खेल का माहौल तैयार करना चाहिए। हमें साथ ही फिट इंडिया मूवमेंट को देश के कोने-कोने में पहुंचाना चाहिए। इसलिए मैं आपसे कहना चाहता हूं कि आप सभी इस मुहीम का समर्थन करें और इस मूवमेंट को आगे बढ़ाएं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment