इंडिया यामाहा मोटर ने तीन-वर्षीय वेतन समझौता किया

चेन्नई, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। दोपहिया वाहन निर्माता इंडिया यामाहा मोटर (आईवाईएम) ने अपने श्रमिकों के इंटरनल यूनियन इंडिया यामाहा मोटर थोझिलालर के साथ तीन-वर्षीय वेतन समझौता किया है।

कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि तीन वर्षीय वेतन समझौता पूर्व प्रभाव से 1 अप्रैल 2019 से लागू होगा तथा 31 मार्च 2022 तक प्रभावी रहेगा।

यह समझौता कंपनी के चेन्नई फैक्ट्री में सभी स्थायी कर्मचारियों पर लागू होगा।

समझौते के तहत, कर्मचारी कंपनी के लिए उनकी लागत (सीटूसी) में अतिरिक्त वृद्धि के लिए भी पात्र होंगे, जो उनकी उत्पादकता, कौशल के स्तर और तीन साल की अवधि में अनुभव के आधार पर निर्धारित होगा।

वेतन निर्धारण तीन मापदंडों पर आधारित है - व्यक्तिगत प्रदर्शन, दुकान का प्रदर्शन और संयंत्र का प्रदर्शन। इससे न सिर्फ कर्मचारियों का प्रदर्शन सुधरेगा, बल्कि वे चेन्नई फैक्ट्री से कंपनी के प्रदर्शन लक्ष्यों को प्राप्त करने में भी योगदान देंगे।

पिछले साल ऑरगदम औद्योगिक क्षेत्र में बड़े पैमाने पर श्रमिक आन्दोलन के बाद, आईवाईएम प्रबंधन ने कर्मचारियों के साथ बेहतर संवाद करने के लिए कई कदम उठाए और उनकी चिंताओं को समझने के लिए उनके साथ नियमित संवाद सुनिश्चित किया।

बयान में कहा गया, कर्मचारी भी आगे आए और इस अवसर का उपयोग अपनी मांगों को रखने के लिए किया और कंपनी के उत्पादन लक्ष्यों को प्रभावित किए बिना योजनाबद्ध तरीके से चर्चा में भाग लिया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment