लंदन टेस्ट : स्मिथ का एक और अर्धशतक, आस्ट्रेलिया 4/147 (लीड-2)

लंदन, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। द ओवल मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को चायकाल तक आस्ट्रेलिया ने अपने चार विकेट 147 रनों पर खो दिए हैं।

स्टीवन स्मिथ हालांकि एक और अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे हैं। दूसरे दिन चायकाल की घोषणा तक स्मिथ 59 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ मिशेल मार्श 12 रन बनाकर खड़े हैं।

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 294 रन बनाए थे। आस्ट्रेलिया मेजबान टीम से अभी भी 147 रन पीछे है।

पहले सत्र में दो विकेट खोने वाली आस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे सत्र में भी दो विकेट खोए। मार्नस लाबुशाने स्मिथ का अच्छा साथ दे रहे थे। उन्होंने स्मिथ के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए टीम के लिए 69 रनों की साझेदारी की। 83 के कुल स्कोर पर लाबुशाने, जोफ्रा आर्चर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दे दिए गए। लाबुशाने 84 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 48 रन बनाने में सफल रहे।

मैथ्यू वेड (19) स्मिथ के साथ विकेट पर जम पाते उससे पहले ही सैम कुरैन ने उन्हें 118 के कुल स्कोर पर आउट कर दिया।

इस बीच स्मिथ ने अपना एक और अर्धशतक पूरा कर लिया था। यह स्मिथ का इस एशेज में तीसरा अर्धशतक है। वह अभी तक 97 गेंदों का सामना कर आठ चौके और एक छक्का लगा चुके हैं।

इससे पहले, दिन की शुरुआत आठ विकेट के नुकसान पर 271 रनों के साथ करने वाली मेजबान टीम ने अपने बाकी के दो विकेट दूसरे दिन 23 रनों का इजाफा कर खो दिए।

जोस बटलर अपने खाते में छह रन और जोड़कर 70 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। जैक लीच (21) के रूप में इंग्लैंड ने अपना आखिरी विकेट खोया। यह दोनों विकेट मिशेल मार्श ने लिए। मार्श ने कुल पांच विकेट अपने नाम किए। पैट कमिंस ने तीन और जोश हेजलवुड ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाया।

अपनी पहली पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर का विकेट एक बार फिर जल्दी गिर गया। वार्नर इस बार जोफ्रा आर्चर का शिकार बने। वह सिर्फ पांच रन ही बना सके। 14 के कुल स्कोर पर मार्कस हैरिस भी आर्चर की गेंद पर स्लिप में बेन स्टोक्स के हाथों लपके गए।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment