कश्मीर में सबकुछ सामान्य होता तो कर्यू जैसे हालात न होते : दिग्विजय

मथुरा, 13 सितंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को यहां कहा कि सरकार की तरफ से कहा जा रहा है कि कश्मीर में स्थिति सामान्य है, लेकिन यदि सबकुछ सामान्य होता तो वहां कर्फ्यू जैसे हालात नहीं होते।

गोवर्धन परिक्रमा करने आए दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा, कश्मीर अतिसंवेदनशील मुद्दा है। इसका समाधान वाजपेयी के फार्मूले पर ही होना चाहिए। कश्मीर पर सरकार झूठी तस्वीर पेश कर रही है। वहां अगर सब कुछ सामान्य होता तो कर्फ्यू क्यों लगता।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, नरेंद्र मोदी और अमित शाह देश में गुजरात मॉडल ऑफ गवर्नेस चला रहे हैं। इसमें विरोधियों को पकड़ो, उन पर झूठे मुकदमे लगाओ, झूठे मामलों में फंसाओ। गुजरात में इन्होंने यही सब किया था, जो अब देश में हो रहा है।

मथुरा में प्रधानमंत्री मोदी की सभा का जिक्र करते हुए दिग्विजय ने कहा, गाय और ओम के नाम से भला किसके रोंगटे खड़े हो जाते हैं। देश में एक मात्र भाजपा को ही बीफ इंडस्ट्री से चंदा मिला है। देश गंभीर आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है। अब गाय और ओम की जुमलेबाजी छोड़कर प्रधानमंत्री को देश की अर्थव्यवस्था को संभालना चाहिए।

दिग्विजय ने कहा, दो करोड़ नौकरी देने का वायदा किया था, लोगों को अब नौकरी से निकाला जा रहा है। ऑटो इंडस्ट्री से 10 लाख लोग बाहर हो गए हैं। डॉ. मनमोहन सिंह के सुझावों पर अमल करना चाहिए।

इससे पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता यामिनी रमण आचार्य ने दिग्विजय सिंह से मुलाकात की, और दोनों ने संगठन को लेकर चर्चा की।

-- आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment