कराची को फिर संघीय राजधानी बनाया जाए : दुर्रानी

कराची, 14 सितंबर (आईएएनएस)। सिंध असेंबली के स्पीकर आगा सिराज दुर्रानी ने शनिवार को कहा कि कराची को एक बार फिर संघीय राजधानी (फेडरल कैपिटल) बनाया जाना चाहिए, क्योंकि पाकिस्तान के निर्माण के वक्त शहर संघीय सरकार की एक सीट थी।

जवाबदेही अदालत के बाहर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 149 प्रांतीय सरकार को केवल दिशा-निर्देश मुहैया करा सकती है।

इससे पहले संघीय कानून व न्याय मंत्री फारोग नसीम ने स्पष्ट किया था कि उन्होंने कभी भी कराची को एक प्रांत बनाने के बारे में बात नहीं की और उनके पहले के बयान को गलत संदर्भ में लिया गया।

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी शुक्रवार को सिंध के विधायकों को आश्वस्त किया था कि मौजूदा संघीय सरकार संविधान का सम्मान करती है और शहर में प्रशासनिक नियंत्रण के लिए कराची में अनुच्छेद 149 को लागू करने के कानून मंत्री के बयान को गलत संदर्भ में लिया गया।

विदेश मंत्री ने नेशनल असेंबली के सत्र के दौरान कहा, हम संविधान का सम्मान करते हैं, पहले भी किया है और भविष्य में भी करेंगे। सिंध पाकिस्तान का अभिन्न अंग है और किसी भी कारण से प्रांतीय स्वायत्तता को क्षति नहीं पहुंचाएंगे।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment