पाकिस्तान फुटबाल महासंघ के चुनाव के लिए समिति गठित

कराची, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। फुटबाल की नियमाक संस्था फीफा ने पाकिस्तान फुटबाल महासंघ (पीएफएफ) के चुनाव लिए नॉर्मेलाइजेशन कमेटी गठित करने की घोषणा की है।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, कराची युनाइटेड एफसी के पूर्व कप्तान हमजा खान इस कमेटी के चेयरमैन होंगे। कमेटी का काम 15 जून 2020 तक पीएफएफ का चुनाव कराना है। अगर कमेटी ऐसा करने में विफल रहती है कि वे स्वत: ही समाप्त हो जाएगी।

हमजा ने डॉन से कहा, यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। एक फुटबालर होने और कराची युनाइटेड के लिए खेलने के बाद अब मोहभंग हो गया था क्योंकि अब देश में फुटबाल ज्यादा लोकप्रिय नहीं हो रहा है।

हमजा के अलावा पीएफएफ के पूर्व महासचिव मुजाहिदुल्लाह तारीन, सिकंदर खटक, मुनीर अहमद खान संधाना और सैयद हसन नजीब शाह कमेटी के अन्य सदस्य हैं। चार सदस्यीय इस समिति के लिए 17 उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया गया था।

40 वर्षीय हमजा ने कहा, फीफा ने अब मुझे देश में फुटबाल के लिए कुछ करने का मौका दिया है और अब मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा। मैं अब तक किसी सदस्य से नहीं मिला हूं और अब मैं उनसे पहली बार मिलूंगा।

पाकिस्तान में फुटबाल 2015 के बाद से विवादों में चल रहा था और वहां फुटबाल की हालत बेहद खराब थी। इसके बाद फीफा ने इस साल जून में पाकिस्तान में एक नॉर्मेलाइजेशन कमेटी गठित करने का फैसला किया था जो कि वहां पाकिस्तान फुटबाल महासंघ का संचालन कर सके।

गौरतलब है कि फैजल सालेह हयात 2003 से ही पीएफएफ के अध्यक्ष पद पर काबिज थे। लेकिन पिछले साल दिसंबर में सुप्रीम कोर्ट ने पीएफएफ के अध्यक्ष का चुनाव कराया गया जिसमें सैयद अशफाक हुसैन शाह पीएफएफ के अध्यक्ष चुने गए थे। फीफा ने हालांकि इस चुनाव को स्वीकार नहीं किया था।

फीफा ने कहा, पीएफएफ के लिए नॉर्मेलाइजेशन कमेटी के सदस्य का चुनाव मानक प्रक्रिया के तहत किया गया है। समिति के सदस्य तत्काल प्रभाव से अपना काम शुरू कर देंगे। चुनाव को लेकर कमेटी का निर्णय अंतिम होगा।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment