70 वर्षो में चीन की उपलब्धियां गर्व की बात : पाक विदेश मंत्री

बीजिंग, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पिछले 70 वर्षो में चीन की उपलब्धियों पर हमें गर्व है। चीन ने चमत्कार किया है। चीन ने करोड़ों की आबादी को गरीबी की चपेट से छुटकारा दिलाया है।

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद का 42वां सम्मेलन 9 से 27 सितंबर को जेनेवा में आयोजित हो रहा है। इस सम्मेलन के दौरान पाकिस्तानी विदेशी मंत्री कुरैशी ने जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों स्थित चीनी प्रतिनिधि छन शू के साथ जनता के सुख के लिए : नए चीन की 70वर्षो में मानवाधिकार उपलब्धियों की प्रदर्शनी देखी।

प्रदर्शनी देखने के बाद कुरैशी ने कहा कि चीन इस आधार पर भविष्य में जरूर बड़ी सफलता हासिल करेगा। पाकिस्तान और चीन के बीच मित्रवत संबंध गहरे होंगे और अच्छे अंतरराष्ट्रीय सहयोग होंगे।

नए चीन की 70 वर्षो में मानवाधिकार उपलब्धियों की प्रदर्शनी 9 से 13 सितंबर को आयोजित हुई, जो यूएन मानवाधिकार परिषद के 42वें सम्मेलन का एक भाग है। यह प्रदर्शनी चीनी राज्य परिषद सूचना कार्यालय और यूएन जेनेवा कार्यालय स्थित चीनी प्रतिनिधिमंडल द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की गई।

(साभार----चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment