लंदन टेस्ट : इंग्लैंड को चायकाल तक 262 रन की बढ़त (लीड-1)

लंदन, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। जोए डेनले (नाबाद 82) और बेन स्टोक्स (नाबाद 57) के अर्धशतकों की मदद से इंग्लैंड ने द ओवल मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को चायकाल तक आस्ट्रेलिया पर 262 रनों की बढ़त ले ली है।

चायकाल की घोषणा तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 193 रन बना लिए थे। पहली पारी में 294 रन बनाने वाली मेजबान इंग्लैंड की टीम ने आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 225 रनों पर ढेर कर दिया था। इंग्लैंड दूसरी पारी में 69 रनों के साथ उतरी थी।

इंग्लैंड ने लंच के बाद दो विकेट पर 88 रन से आगे खेलना शुरू किया। डेलने ने 37 और स्टोक्स ने अपनी पारी को आगे बढ़ाया। डेलने ने अपने करियर का चौथा अर्धशतक लगाया।

इस बीच स्टोक्स ने भी संभलकर खेलते हुए अपने करियर का 19वां अर्धशतक जमाया। डेलने और स्टोक्स ने दूसरे सत्र में आस्ट्रेलिया को एक भी सफलता हाथ नहीं लगने दिया और संभलकर खेलते दूसरा सत्र निकाल दिया।

डेलने और इंग्लैंड के बीच अब तक तीसरे विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी हो चुकी है। डेलने 187 गेंदों का जबकि स्टोक्स अब तक 100 गेंदों का सामना कर चुके हैं।

इससे पहले, इंग्लैंड ने तीसरे दिन की शुरुआत बिना किसी विकेट के नौ रनों के साथ की। सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स और जोए डेनले ने पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़ इंग्लैंड को ठोस शुरुआत दी। बर्न्‍स 20 रन के निजी स्कोर पर नाथन लॉयन की गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन के हाथों लपके गए।

लॉयन ने ही कप्तान जोए रूट को भी आउट किया। ऑफ स्पिनर की एक गेंद रूट के बल्ले का बाहर किनारा लेकर स्लिप में खड़े स्टीव स्मिथ के हाथों में जा समाई। रूट ने 21 रन बनाए।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment