बैडमिंटन : जियांग को हराकर सौरभ ने जीता वियतनाम ओपन (लीड-1)

हो ची मिन सिटी (वियतनाम), 15 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ियों में से एक सौरभ वर्मा ने यहां चीन के सुन फेई जियांग को मात देकर वियतनाम ओपन में पुरुषों के एकल वर्ग का खिताब जीत लिया।

वर्ल्ड रैंकिंग में 38वें स्थान पर काबिज सौरभ ने फाइनल में रविवार को चीनी खिलाड़ी को तीन गेमों तक चले एक कड़े मुकाबले में 21-12, 17-21, 21-14 से शिकस्त दी। जियांग दुनिया के 68वें नंबर के खिलाड़ी हैं।

दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच कुल एक घंटे और 12 मिनट तक चला। सौरभ के लिए मैच की शुरुआत दमदार रही और वह पहले गेम में अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ बेहद सहज नजर आए। उन्होंने आसानी से पहला गेम अपने नाम करते हुए मुकाबले में बढ़त बना ली।

हालांकि, दूसरे गेम में जियांग ने दमदार शुरुआत की और एक समय 8-0 से आगे हो गए। इसके बाद, सौरभ ने वापसी करने की कोशिश की और दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। अंत में चीनी खिलाड़ी गेम जीतकर मुकाबले को बराबरी पर लाने में सफल रहा।

सौरभ ने तीसरे और निर्णायक गेम में अपनी गलतियों को नहीं दोहराया। मुकाबला कड़ा रहा, लेकिन सौरभ ने अपना संयम न खोते हुए खिताब जीत लिया।

इन दोनों खिलाड़ियों के बीच यह तीसरा मुकाबला था। इससे पहले खेले गए दोनों मुकाबलों में सौरभ की जीत हुई है। सौरभ ने जियांग को इस साल हैदराबाद ओपन और कोरिया ओपन में हराया था।

भारतीय खिलाड़ी का यह चौथा बीडब्ल्यूएफ सुपर 100 खिताब है। उन्होंने पिछले साल डच ओपन और रूस ओपन का भी खिताब जीता था।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment