पाकिस्तान : भारतीय शो और चैनल रुकवाने गई टीम पर हमला

लाहौर, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रांत पंजाब की राजधानी लाहौर में भारतीय टीवी चैनलों और भारतीय कार्यक्रमों का प्रसारण रुकवाने गई पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पेमरा) की टीम पर हमला किया गया।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान सिटिजन पोर्टल पर यह शिकायत दर्ज कराई गई था कि लाहौर के कुछ इलाकों में केबल ऑपरेटर गैर कानूनी तरीके से डीटीएच पर भारतीय चैनलों के कार्यक्रमों का व अन्य भारतीय कंटेंट का प्रसारण कर रहे हैं। इस पर पेमरा का निरोधक दस्ता इन केबल ऑपरेटरों के लिए कार्रवाई करने पहुंचा और जब इसने छापा मारने का कार्रवाई शुरू की तब केबल ऑपरेटरों और उनके दस से अधिक साथियों ने पेमरा की टीम पर हमला कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिसबल घटनास्थल पर पहुंचा लेकिन हमलावर तब तक भाग चुके थे। पुलिस अब इनकी तलाश में छापे मार रही है।

कश्मीर मामले को लेकर तनाव बढ़ने के बाद पाकिस्तान में भारतीय चैनलों, शो व फिल्मों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इसी से जुड़े एक और घटनाक्रम में पाकिस्तान की राष्ट्रीय राजमार्ग एवं मोटरवे पुलिस ने अधिसूचना जारी कर सभी राजमार्ग और मोटरवे पर चलने वाले सार्वजनिक वाहनों में भारतीय टीवी शो, फिल्म और अन्य कंटेट को दिखाने पर रोक लगा दी है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment