मप्र में किसान संगठन 23 सितंबर को जिला मुख्यालयों पर सौंपेंगे ज्ञापन

भोपाल, 15 सितंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के किसानों की समस्याओं को लेकर अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति 23 सितंबर को जिला मुख्यालयों में ज्ञापन देगा। यह निर्णय रविवार को हुई 212 किसान संगठनों की संयुक्त बैठक में लिया गया।

विधायक विश्राम गृह में अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के राष्ट्रीय संयोजक बी.एम. सिंह और वर्किं ग ग्रुप के सदस्य डॉ़ सुनीलम की उपस्थिति में हुई इस बैठक की अध्यक्षता जसविंदर सिंह ने की। बैठक में किसानों की समस्या पर गहन मंथन किया गया। साथ ही आगामी समय में आंदोलन की संभावनाओं पर भी चर्चा हुई।

बैठक में प्रदेश के किसानों और कृषि के संबंध में चर्चा हुई। इसमें तय किया गया कि प्रदेश में अतिवर्षा से प्रभावित क्षेत्रों का तुरंत सर्वे करवाने, गन्ने का घोषित 160 रुपये बोनस देने, सोयाबीन के भावांतर का 500 रुपये किसानों को देने और आवारा पशुओं की समस्याओं के समाधान के साथ ही किसानों के दो लाख रुपये तक के कर्ज माफ करने के सवालों को लेकर 23 सितंबर को प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों पर ज्ञापन दिया जाएगा। इसी दिन राज्य के मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन सौंपा जाएगा।

बैठक में प्रदेश में किसान आंदोलन को गति देने के लिए 11 सदस्यीय वर्किं ग ग्रुप का गठन किया गया है। इसके संयोजक बादल सरोज और संगठन सचिव राहुल राज होंगे।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment