कोच बेलिस को विजयी विदाई देने से खुश हूं : रूट

लंदन, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोए रूट ने कहा है कि कोच ट्रेवर बेलिस को विजयी विदाई देने से उनकी टीम काफी खुश है।

इंग्लैंड ने यहां द ओवल मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को आस्ट्रेलिया को 135 रनों से हरा दिया। इस जीत के बाद इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराने में सफल रही।

अपने मार्गदर्शन में इंग्लैंड को पहली बार विश्व कप जिताने वाले कोच बेलिस का टीम के साथ यह आखिरी मैच था, जिसमें टीम ने उन्हें विजयी विदाई दी।

रूट ने मैच के बाद कहा, कोच ट्रेवर ने टेस्ट टीम में काफी जान डाल दी थी। ड्रेसिंग रूम में उनका बहुत महत्व है। हम उन्हें शानदार तरीके से विजयी विदाई देने से बहुत खुश हैं। कुछ समय के बाद आपको खिलाड़ियों और कोचों के बीच मजबूत संबंध देखने को मिलते हैं। मैं पिछले करीब ढाई साल से एशेज की तैयारियों को लेकर उत्साहित था। उम्मीद है कि हम इसे फिर से जीतने में सफल होंगे। उनके (कोच बेलिस) मार्गदर्शन में विश्व कप जीतना अद्भुत था।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 294 रन बनाए थे जबकि उसने आस्ट्रेलिया को 225 रन पर ऑल आउट करके 69 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 329 रन का स्कोर बनाया और आस्ट्रेलिया के सामने मैच जीतने के लिए 399 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

इसके लक्ष्य के जवाब में आस्ट्रेलियाई टीम 77 ओवर में 263 रन पर ऑल आउट हो गई।

कप्तान ने कहा, टॉस हारने के बाद हमने शानदार प्रदर्शन किया। चौथे दिन विकेट काफी अच्छी थी। आर्चर और सैम कुरेन ने चीजें आसान की दी। हमने पूरी सीरीज में संघर्ष किया। इसका पूरा श्रेय टिम और उनकी टीम को जाता है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment