जेल में चंद नियमित मुलाकातों के साथ बीत गया चिदंबरम का जन्मदिन

नई दिल्ली, 16 सितम्बर (आईएएनएस)। आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम का जन्मदिन सोमवार को जेल की कोठरी में यू ही बीत गया। दिन में कुछ लोग नियमित मुलाकात के लिए जरूर पहुंचे, मगर वहां जन्मदिन जैसा कुछ नहीं था। चिदंबरम सोमवार को 74 वर्ष के हो गए।

चिदंबरम को जिस दिन तिहाड़ भेजा गया था, उसी दिन से उनके 74वें जन्मदिन को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही थीं। लेकिन जेल में जन्मदिन का जश्न मनाने का कोई प्रावधान नहीं है, और वरिष्ठ वकील होने के नाते चिदंबरम से ज्यादा इसे भला कौन जानता होगा।

हालांकि, चिदंबरम से मुलाकात करने कुछ लोग जेल जरूर पहुंचे, जिसमें उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम और उनके वकील कपिल सिब्बल प्रमुख रूप से शामिल रहे।

जेल सूत्रों ने बताया कि चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम दो अन्य लोगों के साथ सोमवार को नियमित मुलाकात के लिए जेल पहुंचे। पिता-पुत्र की करीब आधा घंटे मुलाकात हुई। उसके बाद पिता जेल की कोठरी में और बेटा घर वापस लौट गया।

तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल ने आईएएनएस को बताया, पिता-पुत्र की यह नियमित मुलाकात थी, जो जेल मैनुअल के हिसाब से थी। इसमें नया कुछ नहीं था।

जेल सूत्रों ने बताया कि चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल भी सोमवार को मुवक्किल से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे। उनके साथ एक-दो वकील और भी थे। वकीलों से चिदंबरम की आधा घंटे की मुलाकात हुई।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई द्वारा आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार किए गए चिदंबरम को फिलहाल 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में ही रहना है।

-- आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment