मुठभेड़ में साले सहित मारा गया 6 लाख रुपये का इनामी डकैत बबुली कोल (लीड-1)

चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने सोमवार को बताया, सतना एसपी रियाज इकबाल से हुई वार्ता के अनुसार दोनों डकैत पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में सतना जिले के धारकुंडी थाने के वीरपुर जंगल में सेमरी पहाड़ के पास मारे गए हैं।

उन्होंने बताया, गैंग सरगना बबुली कोल पर छह लाख रुपये और उसके साले लवलेश पर डेढ़ लाख रुपये का इनाम घोषित था। बबुली कोल और लवलेश के खिलाफ 100 से ज्यादा हत्या, फिरौती, डकैती और बलवा के मुकदमे दर्ज हैं। 38 वर्षीय यह डकैत चित्रकूट जिले के डोडा सोसायटी के कोलान टिकरिया गांव का निवासी था।

हालांकि, इसके एक दिन पहले रविवार को चर्चा थी कि हाल ही में एक किसान के अपहरण में मिली रकम के बंटवारे को लेकर, दो माह पूर्व गैंग में शामिल हुए लाले कोल और बबुली व लवलेश के बीच शनिवार रात गैंगवार हुआ है, जिसमें लाले ने दोनों को गोली मार दी और खुद धारकुंडी थाने पहुंच कर दोनों के शव वीरपुर के जंगल में पड़े होने की सूचना पुलिस को दी है।

सतना के पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने सोमवार को फोन पर आईएएनएस को बताया, छह लाख रुपये का इनामी डकैत बबुली कोल व डेढ़ लाख रुपये का इनामी उसका साला लवलेश वीरपुर के जंगल में सेमरी पहाड़ के पास हुई पुलिस मुठभेड़ में मारे गए हैं।

उन्होंने कहा कि गैंग का खात्मा कर दिया गया है, और अब गैंग का कोई सदस्य नहीं बचा है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment