नीमच के रामपुरा कस्बे की गलियों में चल रही नौका

नीमच, 16, सितंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के पश्चिमी और मध्य हिस्से में बारिश का कहर जारी है। नीमच जिले के रामपुरा कस्बे का तो हाल यह है कि यहां की गलियों में नौका चलानी पड़ रही है।

सूत्रों के अनुसार, भारी बारिश के चलते चंबल नदी में पानी बढ़ा और लगभग 20 हजार की आबादी वाले रामपुरा कस्बे के अधिकांश हिस्से में गांधी सागर बांध का पानी आ गया है, जिससे बस्तियां कई-कई फुट तक पानी में डूबी हुई हैं। यहां बाजारों में पानी भरा हुआ है, गलियों में पानी है, लोग छतों पर शरण लिए हुए हैं। कई सौ परिवार घरों को छोड़ने को मजबूर हुए हैं। आलम यह है कि कस्बे की गलियों में नौका चलानी पड़ रही है। यहां बोहरा समाज की मजार भी आधी डूब गई है।

जिले के कलेक्टर अजय सिंह गंगवार एवं पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर ने सोमवार को रामपुरा का भ्रमण कर राहत शिविरों और अतिवृष्टि प्रभावितों के लिए प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर गंगवार एवं एसपी सगर ने बोहरा समाज के प्रतिनिधियों के बीच बाढ़ राहत एवं बचाव उपायों के बारे में चर्चा की। कलेक्टर ने प्रशासन की तरफ से हर संभव सहयोग का भरोसा भी दिलाया।

रामपुरा के डूब प्रभावित गांवों में पशु चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा पशुओं का टीकाकरण एवं उपचार किया जा रहा है। साथ ही लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की टीम द्वारा गांवों में जल स्त्रोतों का क्लोरीनेशन किया जा रहा है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment