मोहाली टी-20 : डी कॉक का अर्धशतक, भारत को 150 रन का लक्ष्य (लीड-1)

मोहाली, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को आई.एस. बिंद्रा पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में भारत के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा है।

टास हारने के बाद बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए कप्तान क्विटंन डी कॉक ने 52 रन बनाए। टेम्बा बावुमा हालांकि एक रन से अर्धशतक से चूक गए। इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना सका।

इस सीरीज में कप्तानी कर रहे डी कॉक ने 37 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 52 रनों की पारी खेली, लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार रीजा हैंड्रिक्स सिर्फ छह रन ही बना सके। उन्हें दीपक चहर ने 31 के कुल स्कोर पर आउट किया।

बावुमा ने कप्तान का साथ दिया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। इन दोनों के रहते टीम के बड़े स्कोर की उम्मीदें जिंदा थीं। अर्धशतक पूरा करने के बाद मेहमान कप्तान को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नवदीप सैनी की गेंद पर बेहतरीन कैच पकड़ पवेलियन भेज मेहमान टीम को बड़ा झटका दिया। रासी वान डर डुसैन एक रन के निजी स्कोर पर रवींद्र जडेजा को उन्हीं की गेंद पर कैच दे बैठे।

यहां से बावुमा भी रन गति को तेज नहीं कर पाए। 18वें ओवर की पहली गेंद पर बावुमा ने चहर की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास किया लेकिन उनका शॉट सीधा जडेजा के हाथों में गया। उन्होंने 43 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 49 रन बनाए। डेविड मिलर (18) को हार्दिक पांड्या ने बोल्ड कर मेहमान टीम को पांचवां झटका दिया।

नवदीप सैनी के आखिरी ओवर में ड्वायन प्रीटोरियस (नाबाद 10) और आंदिले फेहुलक्वायो (नाबाद 8) ने एक-एक छक्के की मदद से 16 रन लेकर अपनी टीम को अपेक्षाकृत सम्मानजनक स्कोर दिया।

भारत के लिए चहर ने दो सफलताएं अर्जित कीं। सैनी, जडेजा और हार्दिक को एक-एक विकेट मिला।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment