विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप : सेमीफाइनल में किस्मत से मात खा गए बजंरग (लीड-1)

नूर सुल्तान (कजाकिस्तान), 19 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत के दिग्गज पहलवान बजंरग पुनिया गुरुवार को विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में बेहतरीन प्रतिस्पर्धा के बाद भी हार गए। बजरंग को 65 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफानल में कजाकिस्तान के दौलत नियाजबेकोव ने बराबरी का स्कोर रहने के बाद भी मात दे दी।

दोनों खिलाड़ियों का स्कोर 9-9 रहा लेकिन काजाकिस्तान के खिलाड़ी ने एक दाव चार अंक का लगाया जिसके कारण बजंरगा को हार मिली। इस फैसले से हालांकि बजरंग नखुश दिखे। बजंरग अब कांस्य पदक के लिए मुकाबल करेंगे।

दौलत ने बजरंग को टेकडाउन से पटक दो अंक ले अच्छी शुरुआत की। बजरंग ने हालांकि तुरंत वापसी करते हुए स्कोर बराबर कर लिया। पहले राउंड के बाद स्कोर 2-2 से बराबर था।

दूसरे राउंड में बजरंग ने अच्छा खेल दिखाया। दौलत ने उन्हें मैट के कोने में घसीटने का प्रयास किया, लेकिन बजरंग ने बचाव कर लिया, लेकिन रैफरी ने कजाकिस्तान के खिलाड़ी को चार अंक दिए। इसे बजरंग ने चैलेंज किया जो असफल रहा जिससे दौलत 7-2 से आगे हो गए। दौलत ने फिर दो अंक ले 9-2 की बढ़त के साथ बजरंग की मुश्किलें बढ़ा दीं।

बजंरग ने हालांकि हरा नहीं मानी और दो अंक लेकर स्कोर 4-9 किया। 90 सेकेंड़ का खेल बचा था और बजरंग ने लगातार अंक ले स्कोर 9-9 कर दिया, चार अंक के दाव के कारण दौलत के हिस्से जीत आई।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment