आईएनआरसी के तीसरे राउंड-3 में आमने-सामने होंगे गौरव, डीन

जोधपुर, 20 सितम्बर (आईएएनएस)। मौजूदा चैम्पियन गौरव गिल शनिवार से यहां होने वाले चैम्पियंस याच क्लब एफएमएससीआई इंडियन रैली चैम्पियनशिप पावर्ड बाई एमआरएफ के तीसरे राउंड, जिसे रैली ऑफ जोधपुर नाम दिया गया है, के माध्यम से एक बार फिर खिताब तक पहुंचने का प्रयास करेंगे।

महेंद्रा एडवेंचर टीम के गिल ने वर्ल्ड रैली चैम्पियनशिप के डब्ल्यूआरसी2 कटेगरी में तकनीकी खराबी के बावजूद अच्छा प्रदर्शन किया था और इसी कारण उनका मनोबल उंचा है। वह तकनीकी खराबी के कारण राउंड-2 में वह पोडियम फिनिश से चूक गए थे लेकिन इस बार वह इसकी भरपाई करना चाहते हैं।

कोयम्बटूर में हालांकि गिल अजेय नजर आए थे। शुरुआती तीन स्टेजों में सबसे तेज समय निकालने के बाद जब उनकी कार में समस्या आनी शुरू हुए तो वह पिछड़ गए। गौरव अपने साथी चालक मूसा शरीफ के साथ चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में 22 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं और जल्द ही वहां से ऊपर जाना चाहेंगे।

गौरव को हालांकि डीन मास्कारेनहास से कड़ी चुनौती मिलेगी। टीम चैम्पियंस के चालक डीन अपने साथी चालक श्रुप्था पाडीवाल के साथ चुनौती पेश करेंगे। डीन ने अपने क्लास में ओपनिंग राउंड में शानदार प्रधर्शन किया था और उसे जीता भी था। इसके अलावा दूसरे राउंड में भी वह चमकदार खेल दिखाने में सफल रहे थे। वह आईएनआरसी 2 कटेगरी में 32 स्थानों की छलांग के साथ ओवरऑल 10वें स्थान पर रहे थे। ओवरऑप स्टैंडिंग में वह दो राउंडस से 42 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं।

गिल हो या डीन, किसी भी चालक के लिए खिताब तक पहुंचना आसान नहीं होगा क्योंकि यूनुस इलियास काफी शिद्दत से उनके पीछे लगे हैं। कोच्चि के रेस कांसेप्ट्स चालक ने अपने साथी चालक हरीश गौड़ा के साथ बीते राउंड में शानदार प्रदर्शन किया था और सेकेंड ओवरऑल रहे थे। वह 04.600 सेकेंड के अंतर से पोडियम फिनिश से चूक गए थे। इलियास ने हालांकि आईएनआरसी 2 कटेगरी में जीत हासिल की थी। वह आईएनआरसी ओवरऑल कटेगरी में 31 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

अपने साथी चालक और भाई दिलीप शरण के साथ चेतन शिवराम भी इस दौड़ में शामिल हैं और वह भी अपना मोमेंटम बनाए रखना चाहेंगे। अक्षरा रेसिंग टीम के इस चालक ने आईएनअरसी 3 कटेगरी में ओवरऑल खिताब जीतकर सबको हैरान कर दिया था।

इसी तरह, अपने साथी चालक सनथ जी. के साथ टीम चैम्पियंस के फबीद अहमर भी शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। इस सीजन में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है और वह एक बार फिर डार्क हार्स साबित हो सकते हैं। ऐसे में जबकि बड़े नाम खिताब की दौड़ में शामिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं वहीं फबीद ने 49 अंकों के साथ चैम्पियननिशप टेबल में अपनी स्थिति मजबूत की है। वह आईएनआरसी-3 कटेगरी में भी 69 अंकों के साथ लीड कर रहे हैं।

सुहेम कबीर और उनके साथी चालक जीवा रथनम को भी राउंड-3 में देखना रोचक होगा। ये ओवरऑल स्टैंडिंग में सातवें स्थान पर हैं लेकिन इससे उनकी क्षमता के बारे में अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। वह बीते राउंड में पोडियम फिनिश के करीब थे और उन्होंने यह राउंड जीतने वाले चेतन शिवराम को काफी परेशान किया था लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और वह खिताब की दौड़ से बाहर हो गए।

आईएनआरसी 4 कटेगरी में वैभव मराठे अजेय हैं। वह दोनों राउंड्स में चमकदार खेल दिखाने में सफल रहे हैं। वह 79 अंकों के साथ चार्ट के टॉप पर हैं और जोधपुर में अपनी बढ़त को मजबूत करना चाहेंगे।

रैली ऑफ जोधपुर का आयोजन ग्रेवेल पर होना है और इसके तहत दो दिनों में चालक 300 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। इसमें 125 किलोमीटर स्पेशल स्टेजेज का होगा। इसमें 53 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

यह रैली न सिर्फ चालकों को अपनी क्षमता को प्रदर्शिन करने का मौका देगी बल्कि यह फैन्स को भी अपने स्टार चालकों और उनकी कारों को करीब से देखने का शानदार मौका प्रदान करेगी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment