कांस्य पदक को जीत न मानकर अपनी मेहनत जारी रखूंगा : पुनिया

नूर सुल्तान (कजाकिस्तान), 21 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत के लिए यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के 65 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक अपने नाम करने वाले बजरंग पुनिया ने कहा कि वह इस पदक को जीत न मानकार आने वाली चुनौतियों का सामना करेंगे।

पुनिया ने शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक के मुकाबले में मंगोलिया के तुल्गा ओचिर को एक करीबी मुकाबले में 8-7 से पराजित किया।

उन्होंने ट्वीट किया, कुछ हार ऐसी सीख सिखा जाती है जो जीतने पर शायद कभी न मिले। इस कांस्य पदक को जीत न मानकर, मैं आने वाली चुनौतियों के लिए इसे एक स्मारिक बनाकर प्रेरित होता रहूंगा।

पुनिया ने उन सभी लोगों को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने उनका समर्थन किया। उन्होंने ट्वीट किया, मैं आप सभी को तह-ए-दिल से धन्यवाद करता हूं। मैं अपने आप को बहुत भाग्यशाली मानता हूं। जो लगातार आप सभी ने मुझे प्यार और समर्थन दिया है। इस उपलब्धि का हकदार हर वो इंसान है जिसने इस सपने को साकार करने के लिए अपना योगदान दिया है।

ओचिर के खिलाफ हुए मुकाबले में पुनिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। एक समय वह 0-6 से पीछे थे लेकिन बाद में उन्होंने वापसी करते हुए पदक अपने नाम कर लिया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment