त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को हराया

चटगांव, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। कप्तान शाकिब अल हसन के नाबाद 70 रनों की बदौलत बांग्लादेश ने शनिवार को यहां खेले गए त्रिकोणीय टी-20 सीरीज मुकाबले में जिम्बाब्वे को चार विकेट से हरा दिया।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश ने अफगान टीम को सात विकेट पर 138 रनों पर सीमित किया और फिर 45 गेंदों पर आठ चौके तथा एक छक्का लगाने वाले शाकिब की बेहतरीन पारी की मदद से 19 ओवरों में छह विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

बांग्लादेश की ओर से मुशफिकुर रहीम ने भी 25 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए। मोसाद्देक हुसैन ने 12 गेंदों पर एक चौके की मदद से 19 रनों की तेज नाबाद पारी खेली।

अफगान टीम की ओर से कप्तान राशिद खान और नावीन उल हक ने दो-दो विकेट लिए जबकि मुजीब उर रहमान तथा करीम जनात को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले, अफगान टीम रहमनतुल्लाह गुरबाज (29) और हजरतुल्लाह जाजाई (47) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 75 रनों की साझेदारी के बावजूद बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सका।

गुरबाज ने 27 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए जबकि जाजाई ने 35 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए। सैफीकुल्लाह ने भी 17 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 23 रनों की नाबाद पारी खेली।

कप्तान राशिद खान के बल्ले से नाबाद 11 रन निकले। बांग्लादेश की ओर से अफीफ हुसैन ने नौ रन देकर दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद सैफुद्दीन, सैफुल इस्लाम, शाकिल और मुस्ताफिजुर रहमान को एक-एक विकेट मिला।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment